Lok Sabha Elections Result News: बीजेपी की अगुवाई वाला एनडीए गठबंधन सरकार बनाने की तैयारी में है. नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इधर इंडिया गठबंधन भी सरकार बनाने की कोशिश में लगा हुआ है. इस बीच इंडिया गठबंधन के एक नेता ने ऐसी बात कही है, जिससे एनडीए की परेशानी बढ़ जाएगी.


विड़ूदलाई चिरुतैगल कच्ची (Viduthalai Chiruthaigal Katchi) के चीफ थोल थिरुमावलवन ने कहा है कि कल इंडिया ब्लॉक के नेताओं ने मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर बैठक की, जहां हमने मौजूदा स्थिति पर विस्तार से चर्चा की. हमारा मानना ​​है कि भाजपा 5 साल तक स्थिर सरकार नहीं दे सकती. कुछ महीनों के अंदर, उन्हें अपने गठबंधन में जटिलताओं का सामना करना पड़ेगा. उचित समय पर, हम उचित कदम उठाएंगे.




इंडिया गठबंधन लगातार कर रहा बातचीत


बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए गठबंधन को जहां 293 सीटें मिली हैं, तो वहीं इंडिया गठबंधन के पास 232 सीट है. एनडीए के पास बहुमत का आंकड़ा तो है, लेकिन सरकार बनाने में जेडीयू और टीडीपी की भूमिका अहम है. अगर ये दोनों दल एनडीए से निकलते हैं तो इंडिया गठबंधन अन्य और इनकी मदद से सरकार बना सकता है. इंडिया गठबंधन के नेता इस कोशिश में लगे भी हैं. हालांकि टीडीपी और जेडीयू ने साफ किया है कि वह एनडीए गठबंधन में ही रहेंगे.


क्या कहा टीडीपी के प्रवक्ता ने?


इंडिया अलायंस को समर्थन देने की अटकलों के बीच तेलुगु देशम पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम कुमार जैन ने कहा है कि चंद्रबाबू नायडू ने कल (5 जून 2024) को NDA को अपना पूरा समर्थन दे दिया है. I.N.D.I.A गठबंधन कुछ भी कहे, लेकिन हम NDA के साथ हैं. उन्होंने कहा, "आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में चंद्रबाबू नायडू का शपथ ग्रहण समारोह 12 जून को हो सकता है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किया गया है. इसके अलावा एनडीए के कई और बड़े नेता भी इसमें शामिल होंगे.


ये भी पढ़ें


Lok Sabha Elections Result: कुछ लोग योगी जी को हटाने का प्रयास कर रहे हैं, आगे-आगे देखो होता है क्या, संजय राउत ने किया बड़ा खुलासा