Lok Sabha Election Result 2024: इस लोकसभा चुनाव में भले ही एनडीए को बहुमत मिल गया हो, लेकिन इंडिया गठबंधन ने उन्हें बराबर की टक्कर दी है. इस बीच आज दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर राजनीतिक पारा चढ़ा हुई है. दिल्ली में बुधवार (5 जून) को एनडीए और इंडिया गठबंधन की अलग-अलग बैठक है.


इस लोकसभा चुनाव के रिजल्ट से पहले राजनीतिक विश्लेषक योगेंद्र यादव ने एनडीए की सीट और उन्हें सराकर बनाने में किन-किन परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, इसे लेकर भविष्यवाणी की थी.


मोदी लहर को लेकर बोले थे योगेंद्र यादव


लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी की अगुआई वाली एनडीए को 293 सीटें, इंडिया गठबंधन को 234 सीटें और अन्य के खाते में 16 सीटें गई है. चुनाव के रिजल्ट से पहले एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए योगेंद्र यादव ने कहा था कि इस चुनाव में एनडीए अगर 280 के आसपास सीटें लाती है तो यह बात साफ हो जाएगी कि मोदी लहर कहीं नहीं है और ऐसे में यह नरेंद्र मोदी की नैतिक हार मानी जाएगी. 


टीडीपी को लेकर योगेंद्र यादव ने दिया था बयान


योगेंद्र यादव ने यह भी कहा था कि अगर एनडीए 280 के आसपास सीटें लाती है तो कई सहयोगी दल बीजेपी का साथ छोड़ सकते हैं. उन्होंने कहा था, "एनडीए में इस बार सबसे बड़ी पार्टी टीडीपी है और उनके चीफ चंद्रबाबू नायडू से नरेंद्र मोदी का छत्तीस का आंकड़ा है, जो पूरे देश को पता है. पहला मौका मिलते ही चंद्रबाबू नायडू के इनको छोड़ने को लेकर कोई संदेह नहीं है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार का ट्रैक रिकॉर्ड आप सब जानते हैं."


एनडीए में हैं कई कच्ची ईटें- योगेंद्र यादव


योगेंद्र यादव ने कहा था कि अगर बीजेपी अपने दम पर बहुमत नहीं ला पाती है तो चंद्रबाबू एनडीए के साथ-साथ कई छोटे दल बीजेपी का साथ छोड़ सकते हैं क्योंकि एनडीए में कई कच्ची ईंट है. उन्होंने कहा था कि सिर्फ एकनाथ शिंदे की शिवसेना ही एक ऐसी पार्टी है, जिस पर बीजेपी भरोसा कर सकती है. 


ये भी पढ़ें : Lok Sabha Elections Result 2024: खत्म हो गई BJP की टेंशन, Modi 3.0 का रास्ता साफ; नायडू-नीतीश ने दिया 'ग्रीन सिग्नल'