लोकसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं. रुझानों में NDA को INDIA गठबंधन से कड़ी टक्कर मिली है. हालांकि, इसके बावजूद NDA गठबंधन को बहुमत मिल गया है. इस चुनाव में बीजेपी के लिए 'A' फैक्टर लकी साबित हुई है. 'A'  अक्षर से शुरू होने वाले सभी राज्यों में बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन कर दिया है. 


अंडमान: निकोबार में एकमात्र सीट पर बीजेपी आगे चल रही है. यहां से बीजेपी के बिष्णु पाडा राय 30 हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं. 

आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश में एनडीए ने शानदार प्रदर्शन किया है. यहां एनडीए 21 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि वाईएसआर कांग्रेस को चार सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है. 

वहीं, आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में भी एनडीए को प्रचंड बहुमत मिला है. 175 सीटों वाले राज्य में टीडीपी 136 सीटों पर आगे है, जबकि जनसेना पार्टी 21 और बीजेपी 8 सीटों पर आगे है. तीनों पार्टियों ने मिलकर चुनाव लड़ा था. वहीं, जगन मोहन रेड्डी की पार्टी 10 सीटों पर आगे है. कांग्रेस का राज्य में खाता भी नहीं खुलता दिख रहा है.


अरुणाचल प्रदेश: अरुणाचल में 2 सीटें हैं. दोनों सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है. 

असम: असम में भी बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया है. यहां बीजेपी 9 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस तीन सीटों पर आगे है. 


NDA को बहुमत

लोकसभा चुनाव में NDA को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रही है. एनडीए 296 सीटों पर आगे है. इनमें से बीजेपी 243 सीट पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं, इंडिया गठबंधन 227 सीटों पर आगे है. इनमें से 97 सीटों पर अकेले कांग्रेस आगे हैं. अन्य 18 सीटों पर आगे है.

इन राज्यों में बीजेपी क्लीनस्वीप की ओर

बीजेपी ने दिल्ली, मध्य प्रदेश में क्लीनस्वीप किया है. बीजेपी एमपी की सभी 29 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, दिल्ली में सभी 7 सीटों पर आगे है. गुजरात में भी बीजेपी ने 27 में से 26 सीटों पर जीत हासिल की है.