Priyanka Gandhi on UP Result: उत्तर प्रदेश में मिली सफलता से कांग्रेस पार्टी गदगद नजर आ रही है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी में पार्टी को मिली जीत पर कार्यकर्ताओं के जज्बे को सलाम किया है. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने प्रताड़ना और फर्जी मुकदमों के बाद भी झुकना नहीं चुना, बल्कि हिम्मत दिखाते हुए कांग्रेस को जीत दिलाई. मुझे उन पर गर्व है. प्रियंका ने कहा कि चुनाव जनता का है, जनता इसे लड़ती है और जीत हासिल करती है. 


दरअसल, कांग्रेस और समजावादी पार्टी ने इस बार यूपी में मिलकर चुनाव लड़ा था. दोनों ही दल इंडिया गठबंधन का हिस्सा थे और सीट बंटवारे के तहत कांग्रेस के खाते में 17 सीटें आईं. इन 17 सीटों में अमेठी और रायबरेली की सीटें भी शामिल थीं. कांग्रेस को इस बार यूपी में 6 सीटों पर जीत मिली है. पिछले दो चुनाव में खराब प्रदर्शन करने वाली पार्टी ने इस बार कुछ हद तक अच्छा प्रदर्शन किया है. इसने अमेठी और रायबरेली सीट पर भी कब्जा जमाया है.


कठिन दौर में दिखाई लड़ने की हिम्मत: प्रियंका गांधी


प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "यूपी कांग्रेस के मेरे सभी साथियों को मेरा सलाम. मैंने आपको धूप और धूल में कड़ी मेहनत करते हुए देखा, आप झुके नहीं, आप रुके नहीं, कठिन से कठिन दौर में आपने लड़ने की हिम्मत दिखाई. आपको प्रताड़ित किया गया, आप पर फर्जी मुकदमे लगाये गये, जेल में डाला गया, बार-बार नजरबंद किया गया मगर आप डरे नहीं. कई नेता डर के चले गये, आप टिके रहे."






जनता लड़ती है चुनाव और जीतती है: प्रियंका गांधी


कांग्रेस नेता ने आगे कहा, "मुझे गर्व है आप पर और यूपी की जागरूक जनता पर, जिसने इस देश की गहराई और सच्चाई को समझा और हमारे संविधान को बचाने का ठोस संदेश पूरे भारत को दिया. आपने आज की राजनीति में एक पुराना आदर्श फिर से स्थापित किया है कि जनता के मुद्दे सर्वोपरि हैं, इनको नकारने की कीमत भारी होती है. चुनाव जनता का है, जनता ही लड़ती है, जनता ही जीतती है."


यह भी पढ़ें: जिस SP ने समूचे यूपी में उड़ा दिया गर्दा, उसकी साइकिल यहां BJP के सामने पंक्चर