Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए डीएमके सांसद ए राजा ने कहा कि पीएम भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए वोट मांगने के लिए नीलगिरी आते थे, लेकिन हेलीकॉप्टर दुर्घटना में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत की मौत के बाद कभी भी निर्वाचन क्षेत्र का दौरा नहीं किया.


उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन इस हादसे के बाद दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने जनरल रावत, उनकी पत्नी और विमान में सवार 11 अन्य रक्षा कर्मियों के प्रति सम्मान व्यक्त किया. राजा ने कहा कि सेना के प्रमुख की मौत यहीं हुई. क्या प्रधानमंत्री या रक्षामंत्री यहां आए थे?


'एमके स्टालिन ने सम्मान व्यक्त किया'
डीएमके नेता ने नीलगिरी में चुनाव प्रचार के दौरान कहा, "मैं आपको (पीएम मोदी) चुनौती देता हूं. जब बिपिन रावत की यहां मौत हुई तो आपके पास दिल्ली में कौन सा महत्वपूर्ण काम था? क्या आप किसी विदेशी भूमि पर थे) नहीं, लेकिन यह सीएम एमके स्टालिन थे जो यहां पहुंचे और अपना सम्मान व्यक्त किया. "


'हमें न सिखाएं देशभक्ति'
अपने भाषण में राजा ने कहा कि यह दावा न करें कि हम हिंदी नहीं बोलते हैं. पीएम मोदी को हमें देशभक्ति नहीं सिखानी चाहिए. बीजेपी की देशभक्ति एक विशेष धर्म और भाषा बोलवे वालों के लिए है. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु इस तरह की देशभक्ति का समर्थन नहीं करेगा.


तमिलनाडु में 19 अप्रैल को होगा मतदान
तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों के लिए 19 अप्रैल पहले चरण में मतदान होगा. एमके स्टालिन ने नीलगिरी से मौजूदा सांसद ए राजा पर फिर से भरोसा जाता है और उन्हें इस सीट से उम्मीदवार बनाया है.


गौरतलब है कि 8 दिसंबर 2021 को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास एक हेलीकॉप्टर  दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हेलीकॉप्टर में तत्कालीन चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोग वायु सेना के एमआई-17वी5 हेलिकॉप्टर में सवार थे.   


यह भी पढ़ें- Times Now ETG Survey: दक्षिण भारत से BJP के लिए अच्छी खबर, केरल-तमिलनाडु में खिल सकता है कमल, सर्वे ने चौंकाया