Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेताओं में जुबानी जंग देखने को मिली है. टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कांग्रेसी अधीर रंजन चौधरी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अधीर रंजन चौधरी नरेंद्र मोदी के आदमी हैं. बीजेपी के दो भाई हैं, जिनमें एक लेफ्ट फ्रंट हैं और दूसरे कांग्रेसी हैं. अधीर रंजन चौधरी हारने वाले हैं और उन्हें खबरों में रखने के लिए बीजेपी उन्हें बढ़ावा दे रही है.


टीएमसी नेता ने इसके साथ ही पार्टी के घोषणापत्र पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि देश में गठबंधन शासन है. भाजपा को हटाया जाएगा और गठबंधन सत्ता में आएगा. ममता बनर्जी उस सरकार में प्रमुख भूमिका निभाएंगी और टीएमसी का उस पर नियंत्रण होगा. सीएए और एनआरसी के खिलाफ बात करने से पूरे देश पर असर पड़ रहा है.






बंगाल में अलग-अलग लड़ रहीं कांग्रेस और TMC


पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और टीएमसी अलग-अलग चुनाव लड़ रही हैं. दोनों दल विपक्षी गठबंधन इंडिया का हिस्सा हैं. फिर भी दोनों ने बंगाल में अलग-अलग लड़ने का फैसला किया है. दोनों के बीच जुबानी जंग भी देखने को मिली है. अधीर रंजन चौधरी और टीएमसी नेता एक-दूसरे को लगातार घेरते नजर आए हैं. 


पश्चिम बंगाल में कब होगी वोटिंग?


पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के तहत तीन सीटों पर मतदान होगा, जिनमें जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरद्वार शामिल हैं. 


यह भी पढ़ें- Ram Navami Clash: रामनवमी के ठीक एक दिन पहले DIG को क्यों हटाया? बवाल पर ममता बनर्जी का बीजेपी से सवाल