Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के साथ चल रही समाजवादी पार्टी की 'सीट शेयर‍िंग' की खींचतान खत्‍म हो गई है. इसके बाद सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में 'इंड‍िया गठबंधन' को लेकर आगे की रणनीत‍ि क्‍या होगी, इस पर भी स्‍थ‍ित‍ि साफ कर दी है. सपा प्रमुख अख‍िलेश यादव ने कहा क‍ि गठबंधन और सीटों का बंटवारा हो गया. इसके बाद अब मैं, 25 फरवरी को 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल होने जाऊंगा.


इंडिया गठबंधन की आगे की रणनीति की ओर इशारा करते हुए सपा अध्‍यक्ष अख‍िलेश ने कहा, ''अब जरूरत जनता को समझाने की है क‍ि वो बीजेपी की साज‍िश और चाल में नहीं फंसे.'' समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं को भी बीजेपी की साज‍िशों से खुद को बचाना होगा. उन्‍होंने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में की गई धांधली और गड़बड़‍ी का ज‍िक्र करते हुए बीजेपी पर न‍िशाना साधा. 


'चंडीगढ़ मेयर चुनाव में वोटों को लूटा' 


अख‍िलेश यादव ने यह भी कहा कि आम लोगों को इस बात की जानकारी म‍िली होगी क‍ि उन्‍होंने (बीजेपी) किस तरह से चंडीगढ़ मेयर चुनाव में वोटों को लूटा था. उन्‍होंने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बैलेट से वोट हुआ था, इसलिए इनकी चोरी पकड़ी गई वरना मशीन से वोट पड़ा होता तो चोरी कहां से पकड़ी जाती? बीजेपी पर हमला बोलते हुए अख‍िलेश यादव ने यह भी आरोप लगाए क‍ि ये (भारतीय जनता पार्टी) वोट लूटने का काम करती है. ऐसे लोगों को आने वाले चुनाव में सबक सिखाने की जरूरत है. 


सपा-कांग्रेस में हो चुकी 63:17 फॉर्मूले सीट शेयर‍िंग  


बता दें उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच 63:17 के तहत सीटों का बंटवारा हुआ है. सीटों के बंटवारे के बाद समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अब बीजेपी के ख‍िलाफ पूरी तरह से मैदान में उतर गए हैं. सपा-कांग्रेस के बीच फंसा 'सीट शेयर‍िंग' का मुद्दा 21 फरवरी को सुलझने से यूपी में 'इंड‍िया गठबंधन' टूटते-टूटते बच गया था.  


यह भी पढ़ें: '10 किलो वजन कम करो फिर राहुल गांधी से मिलाएंगे,' जिशान सिद्दीकी बोले- मेरी 'बॉडी शेमिंग' की