Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के कोच्चि में सैम पित्रोदा के बयान के बाद कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सैम पित्रोदा के बयान के बाद पूरी तरह बेनकाब हो गई है. सबसे पहले घोषणापत्र, फिर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का पुराना बयान कि हम देश के संसाधन पर सबसे पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का मानते हैं' और अब इनके घोषणापत्र बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले सैम पित्रोदा का बयान कि संपत्ति के बंटवारे पर विचार होना चाहिए.


अमित शाह ने कहा, "जब पीएम मोदी ने यह मुद्दा उठाया तो राहुल गांधी, सोनिया गांधी और पूरी कांग्रेस बैकफुट पर आ गई लेकिन सैम पित्रोदा के बयान ने इनका मकसद स्पष्ट कर दिया है कि वे देश की जनता की संपत्ति का सर्वे कर उनकी निजी संपत्ति को सरकारी खजाने में डालकर यूपीए के शासनकाल में उन्होंने जो प्राथमिकता तय की थी कि देश के संसाधनों पर पहला हक अल्पसंख्यकों और उसमें भी मुसलमानों का है, उनमें बांटना चाहते हैं."


उन्होंने आगे कहा, "मैं मानता हूं कांग्रेस पार्टी या तो अपने घोषणापत्र से इस बात को हटाए या स्वीकारें कि यही उनका मकसद है. मैं देश की जनता से भी अपील करता हूं कि वे इनके महत्वपूर्ण नीति निर्धारण करने वाली टीम के मुखिया सैम पित्रोदा के बयान को गंभीरता से लें."


'केरल PM मोदी के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार'


इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के अलाप्पुझा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा हाल के सभी सर्वे से पता चला है कि पूरा केरल भाजपा के साथ, नरेंद्र मोदी जी के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार है. केरल में तीन खेमे हैं जिसमें कम्यूनिस्ट, कांग्रेस और मुस्लिम लीग और तीसरा एनडीए का खेमा है. उन्होंने कहा कि दुनिया में कम्यूनिस्ट समाप्त हो गए हैं, देश भी खत्म हो गए हैं, कांग्रेस भी देश से खत्म हो गई है और आने वाले समय में देश में केवल बीजेपी ही आने वाली है.


केरल को हिंसा से मुक्त करने का है चुनाव- अमित शाह


केंद्रीय मंत्री ने कहा, "I.N.D.I.A गठबंधन पूरी तरह से एक्पोज हो गया है, इसमें से दो दल कांग्रेस और कम्युनिस्ट दिल्ली में एक साथ आते हैं और बंगाल और केरल में एक दूसरे से लड़ते हैं, ये लड़ाई केवल दिखावटी है और ये लोग आपस में ईलू ईलू करते हैं. अमित शाह ने कहा कि पीएफआई पर बैन रहना चाहिए या नहीं. ये कांग्रेस और कम्यूनिस्ट पीएफआई का समर्थन लेते हैं. कांग्रेस के लोग कहते हैं कि केरल और कश्मीर का क्या लेना देना. खड़गे साहब मैं बताता हूं कि देश का बच्चा बच्चा कश्मीर के लिए अपनी जान देने के लिए तैयार है."


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: 'देश नरेंद्र मोदी को इस अपराध के लिए कभी माफ नहीं करेगा', राहुल गांधी ने नई सोशल पोस्ट में लगाए कई आरोप