Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश के हरदोई में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मोहम्मद अली जिन्ना को 'महान' नेता कहने के लिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 2021 में, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा के अनावरण समारोह के दौरान कहा था कि जिन्ना एक 'महान नेता' थे.


हरदोई में एक रैली को संबोधित करते हुए, गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अखिलेश यादव को इतिहास पढ़ना चाहिए, क्योंकि वह जिन्ना ही थे जो भारत के विभाजन के लिए जिम्मेदार थे. उन्होंने कहा कि अखिलेश केवल वोट बैंक की राजनीति के कारण ऐसे बयान दे रहे हैं. क्या आपको ऐसे लोगों को वोट देना चाहिए? शाह ने राहुल गांधी की आलोचना करते हुए कहा कि "जब यहां तापमान बढ़ता है तो राहुल बाबा थाईलैंड जाते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 सालों में छुट्टी नहीं ली है.


राहुल-अखिलेश पर अमित शाह ने जमकर बोला हमला


केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं राहुल बाबा और अखिलेश से कहना चाहता हूं कि भ्रष्टाचार करोगे तो पकड़े भी जाओगे और जेल भी जाओगे. कोई रोक नहीं सकता. ये घमंडिया गठबंधन है, सपा, कांग्रेस, टीएमसी... ये सारे जो इकट्ठा हुए हैं, इन्होंने 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले किए हैं. कल ही झारखंड में I.N.D.I.A गठबंधन के मंत्री के सचिव के नौकर के घर से 30 करोड़ रुपया पकड़ा गया है. कुछ दिन पहले कांग्रेस के एक सांसद के घर से 350 करोड़ रुपये पकड़े गए थे. उसके कुछ दिन पहले टीएमसी नेता के घर से 51 करोड़ रुपये पकड़े गए थे.


सपा-कांग्रेस, दोनों का सूपड़ा होगा साफ- अमित शाह


गृहमंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि ये राहुल बाबा कहते हैं कि हम सरकार में आएंगे, तो धारा 370 और तीन तलाक वापस लाएंगे. मैं आपको बताता हूं कि गलती से भी ये राहुल बाबा और अखिलेश सत्ता में आ गए ​तो ये दोनों शहजादे अयोध्या के राम मंदिर पर बाबरी ताला लगा देंगे. अमित शाह ने कहा कि तीन चरण में हमारे नेता नरेंद्र मोदी 190 सीटें पार कर चुके हैं और ये चौथा चरण 200 पार करके 400 की ओर जाने का चरण है. इस दौरान समाजवादी पार्टी-कांग्रेस, दोनों का सूपड़ा साफ हो गया है.


चुनाव के बाद निकालनी पडे़गी कांग्रेस ढूंढो यात्रा- अमित शाह


अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी, चुनाव के बाद भारत जोड़ो यात्रा नहीं, कांग्रेस ढूंढो यात्रा निकालनी पड़ेगी. अमित शाह ने कहा कि अभी-अभी पाकिस्तान ने राहुल गांधी की बड़ी प्रशंसा की है. एक पत्रकार ने मुझसे पूछा कि राहुल गांधी की प्रशंसा पाकिस्तान क्यों कर रहा है? तो मैंने कहा, सर्जिकल स्ट्राइक होती है, राहुल गांधी विरोध करते हैं, नक्सली मरते हैं, राहुल गांधी विरोध करते हैं, धारा 370 हटती है, राहुल गांधी विरोध करते हैं, राम मंदिर बनता है, राहुल गांधी विरोध करते हैं.  उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पाकिस्तान के एजेंडे को आगे बढ़ाते हैं और पाकिस्तान राहुल गांधी का समर्थन करता है.


ये भी पढ़ें: Illegal Immigration: मणिपुर के एक ही जिले में मिले 5457 'घुसपैठिए', सीएम एन बीरेन सिंह बोले- वापस भेजने की प्रक्रिया जारी