Arvind Kejriwal on Lok Sabha Electios 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने पूरी कमर कस ली है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार (11 फरवरी) को पंजाब के खडूर साहिब (Punjab Khadoor Sahib) लोकसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार और सूबे के राज्‍यपाल पर जमकर न‍िशाना साधा. साथ ही यह भी कहा क‍ि देश में केवल आम आदमी पार्टी है ज‍िससे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) डरती है. 


आप चीफ अरव‍िंद केजरीवाल ने भाषण के दौरान केंद्र व राज्‍यपाल पर आरोप लगाते हुए कहा क‍ि उनकी तरफ से राज्‍य का फंड रोकने का काम क‍िया जा रहा है. सीएम केजरीवाल ने द‍िल्‍ली और पंजाब की सरकारों की खूब तारीफ की. 


'दस सालों में दो राज्‍यों में बनी आम आदमी पार्टी सरकार' 


सीएम केजरीवाल ने कहा क‍ि आम आदमी पार्टी ने प‍िछले 10 सालों के भीतर जनता के बीच अच्‍छी व मजबूत पकड़ बनाई ज‍िसके चलते वो (AAP) दो राज्यों (दिल्ली और पंजाब) में सरकार बनाने में सफल हुई. इतना ही नहीं आम आदमी पार्टी ने इन दो राज्‍यों के अलावा कई दूसरे राज्यों में भी विधानसभा की सीटें जीतीं हैं. 


'लोकसभा की 7 सीटें देने को तैयार द‍िल्‍ली' 


पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि बीजेपी आम आदमी पार्टी की सरकारों के कार्यों को लेकर बहुत ज्‍यादा भयभीत है. उन्‍होंने कहा क‍ि दिल्ली के लोगों ने लोकसभा की सभी 7 सीटें देने का फैसला किया है. 
 
सीएम ने पंजाब की जनता से मांगी लोकसभा की 13 सीटें


केजरीवाल ने कहा क‍ि अगर आम आदमी पार्टी को पंजाब की जनता सभी 13 लोकसभा सीटें दे देती हैं तो आपकी सभी की इच्छाएं पूरी हो जाएंगी. उन्‍होंने अपनी बात को दोहराते हुए कहा क‍ि आम आदमी पार्टी ही इकलौती ऐसी पार्टी है ज‍िससे बीजेपी डरती है.  


सीएम केजरीवाल ने पूर्व की सरकारों को बताया भ्रष्‍ट


आम आदमी पार्टी संयोजक केजरीवाल ने पूर्व की सरकारों पर न‍िशाना साधते हुए कहा कि प‍िछले 75 सालों से पंजाब में भ्रष्ट सरकारें रहीं. इन 75 सालों में पहली बार ऐसा हुआ है जब क‍िसी सरकार ने एक निजी बिजली संयंत्र (तरनतारन के गोइंदवाल साहिब में जीवीके पावर का 540 मेगावाट का निजी थर्मल पावर प्लांट) को खरीदने का काम क‍िया है. इस पावर प्‍लांट को सरकार ने बेहद ही सस्‍ती दरों पर खरीदा है. इस प्‍लांट जर‍िए व्यापारियों, व्यवसायियों, उद्योगपतियों आदि को सस्ते दामों पर बिजली मुहैया कराने का काम होगा.  


सीएम केजरीवाल की ओर से शनिवार (10 फरवरी) को घोषणा की गई थी कि आम आदमी पार्टी पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों और चंडीगढ़ की 1 सीट पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने यह भी ऐलान क‍िया था क‍ि अगले 10 से 15 दिनों के भीतर इन सभी 14 सीटों पर प्रत्‍याश‍ियों के नामों को न‍िर्णय कर ल‍िया जाएगा.  


यह भी पढ़ें: सीएम योगी के बाद अब फडणवीस ने भी की कृष्ण जन्मस्थान की पैरवी, मथुरा को लेकर कही ये बात