Rajeev Chandrasekhar Defamation Notice To Shashi Tharoor: लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मी लगातार बढ़ती जा रही है. केरल के तिरुवनंतपुरम से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लोकसभा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कांग्रेस प्रत्याशी शशि थरूर को मानहानि का नोटिस भेजा है. राजीव चंद्रशेखर ने आरोप लगाया है कि लोकसभा का अनुचित लाभ लेने के लिए झूठी और भ्रामक जानकारी का प्रसार किया और उनकी छवि को धूमिल किया गया.


दरअसल, यह नोटिस शशि थरूर के उसे बयान को लेकर दिया गया है जिसमें शशि थरूर ने राजीव चंद्रशेखर पर मतदाताओं को पैसे बांटने और ईसाई समुदाय के बीच झूठ फैलाने की बात कही थी. इसके साथ ही राजीव चंद्रशेखर ने उनके खिलाफ लगाए कैश फॉर वोट के झूठे आरोप वापस लेने और इसके लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के लिए शशि थरूर को 24 घंटे का समय दिया है.


क्या कहा गया है मानहानि नोटिस में?


नोटिस में कहा गया, “शशि थरूर की ओर से एक इंटरव्यू में राजीव चंद्रशेखर पर लगाए गए आरोप निराधार और झूठे हैं और उनकी छवि को खराब करके लोकसभा चुनाव में उन्हें नुकसान पहुंचाने के इरादे से ये आरोप लगाए गए हैं. शशि थरूर को इसके लिए बिना शर्त सार्वजनिक रूप से माफी मांगने और अपने बयान वापस लेने के साथ-साथ आगे से फिर ऐसे झूठे बयान न देने और अफवाह फैलाना बंद करें.”


क्या है मामला?


दरअसल, लोकसभा चुनाव प्रचार में लगे कांग्रेस नेता शशि थरूर ने केरल के एक स्थानीय न्यूज चैनल को इंटरव्यू दिया था. जिसमें उन्होंने राजीव चंद्रशेखर पर आरोप लगाते हुए कहा था कि वो मतदाताओं को पैसे बांट रहे हैं और ईसाई समुदाय के खिलाफ झूठ फैला रहे हैं. इंटरव्यू का ये हिस्सा 6 अप्रैल को प्रसारित हुआ था. उन्होंने कहा था, “राजीव चंद्रशेखर ने एक खास समुदाय के धार्मिक नेताओं को पैसे देने की पेशकश की है.” वहीं राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि ये बयान सरासर गलत है.


ये भी पढ़ें: Election 2024: शशि थरूर ने स्वीकार की राजीव चन्द्रशेखर की चुनौती, कहा- "मैं बहस के लिए तैयार, लेकिन..."