PM Narendra Modi Minority Remark Row: राजस्थान की एक रैली में "घुसपैठियों के बीच देश की संपत्ति बांटने की कांग्रेस की योजना" को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर तूफान उठा है. इसे अल्पसंख्यक समुदाय से जोड़कर कांग्रेस निशाना साध रही है, जिसके बाद बीजेपी ने पीएम मोदी की टिप्पणी का बचाव किया है.


पार्टी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा है कि कांग्रेस तिलमिलाई हुई है, क्योंकि पीएम मोदी ने उन्हें अतीत का आईना दिखाया है. गौरव भाटिया ने यह भी कहा है कि पीएम मोदी ने जो कुछ भी कहा है वह सच बोला है और देशवासियों से जुड़ी हक़ीकत है.


‌'पीएम मोदी ने कांग्रेस का सच कह दिया'


कांग्रेस ने यह भी कहा है कि पीएम मोदी देश में सांप्रदायिकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. इस बात पर  सोमवार (22 अप्रैल) को दिल्ली में BJP मुख्यालय में मीडिया से बातचीत के दौरान गौरव भाटिया ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि मोदी ने सब सच बोल दिया, जो कि विपक्ष को सहन नहीं हो रहा है.


उन्होंने पूछा कि क्या यह सच नहीं है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने यह कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है. गौरव भाटिया ने कहा कि तुष्टिकरण कांग्रेस की संस्कृति रही है. उन्होंने यह भी कहा कि इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियां मजहब के आधार पर अपराधियों को संरक्षण देती है. इसके लिए उन्होंने बंगाल के संदेशखाली से लेकर कर्नाटक के नेहा हत्याकांड का उदाहरण दिया.


क्या आरोप है कांग्रेस का?


दरअसल राजस्थान की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस आप लोगों की मेहनत की कमाई "घुसपैठियों" और "जिनके पास अधिक बच्चे हैं" उनको देना चाहती है. उन्होंने यह भी कहा था कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तो उन्होंने देश की संपत्ति पर पहला हक अल्पसंख्यकों का बताया था. इसका मतलब यही है कि यह संपत्ति वितरित की जाएगी.


इस बात के बाद कांग्रेस के नेताओं ने पीएम मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. कांग्रेस नेता राहुल गांधी, जयराम रमेश, कपिल सिब्बल समेत कई नेताओं ने पीएम मोदी की इस टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा था कि चुनाव आयोग को इस बात पर पीएम को नोटिस भेजना चाहिए. यह भी आरोप लगाया कि पीएम मोदी देश में सांप्रदायिकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024: 'अलीगढ़ ने लगाया ऐसा ताला, शहजादों को नहीं मिल रही चाबी', राहुल-अखिलेश पर पीएम मोदी का तंज