BJP East Region Meeting: अगले साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव और इस साल कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में चुनावी तैयारियों को लेकर बीजेपी की पहली क्षेत्रीय बैठक गुरुवार (06 जुलाई) को गुवाहाटी में हुई. 3 रीजन में से पहली बैठक ईस्ट रीजन की हुई. जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष ने की.


सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में मुख्य तौर पर संगठन की मजबूती और मोदी सरकार की 9 साल की फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा भी हुई. साथ ही राज्यवार पार्टी के पदाधिकारियों से केंद्र और राज्य सरकारों के कामकाज पर फीडबैक लिया गया.


क्या हुआ मीटिंग में?


मीटिंग में 12 राज्यों के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया और इस दौरान लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर संगठन को चुस्त दुरुस्त करने के उपाय सुझाए गए. बैठक में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर जून में चलाए गए पार्टी के महासंपर्क अभियान पर लोगों के रुझान जानने की भी कोशिश की गई.


ईस्ट रीजन की हुई गुवाहाटी में हुई बैठक में बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, असम, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, मेघालय, त्रिपुरा के पदाधिकारी मौजूद रहे.


पीएम मोदी के आवास पर भी हुई एक बैठक


इसके अलावा बीजेपी संगठन में बदलाव और केंद्रीय कैबिनेट में फेरबदल की अटकलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर पार्टी के नेताओं के साथ गुरुवार (6 जुलाई) को बैठक की. इसमें गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे.


हालांकि नड्डा कुछ देर बाद दूसरे कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चले गए. इसके बाद करीब चार घंटे तक अमित शाह और पीएम मोदी की बैठक चली. पिछले काफी दिनों से बीजेपी की टॉप लीडरशिप लगातार बैठकें कर रही है. हाल ही में बीजेपी प्रेसिडेंट और महासचिव बीएल संतोष की भी बैठक हुई थी, जो कई दौर तक चली थी.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: पंजाब की सभी 13 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी BJP, शिअद से नहीं होगा गठबंधन!