Lok Sabha Elections 2024: कर्नाटक के बेंगलुरू स्थित केआर पुरम में सोमवार (आठ अप्रैल, 2024) को केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे की कार के खुले दरवाजे से कथित तौर पर टकराने के बाद हुए हादसे में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के स्कूटर सवार एक कार्यकर्ता की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक, यह घटना क्षेत्र के गणेश मंदिर के पास हुई, जिसमें मृतक की पहचान प्रकाश के रूप में हुई है. 


करंदलाजे बेंगलुरु-उत्तर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं, जबकि प्रकाश चुनाव प्रचार के दौरान करंदलाजे के काफिले के पीछे चल रहे थे. सूत्रों ने बताया कि मंत्री कार के अंदर थीं और वह चुनाव प्रचार के लिए जा रही थीं. जैसे ही मंत्री की कार का दरवाजा खुला, प्रकाश उससे टकराकर गिर गया और पीछे से आ रहा एक वाहन उनके ऊपर चढ़ गया. 


शोभा करंदलाजे ने खोला था गेट? नहीं हो पाया साफ 


केंद्रीय मंत्री के मुताबिक, पीछे से आ रही एक बस ने प्रकाश को कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि दरवाजा करंदलाजे ने खोला था या किसी और ने. बाद में पत्रकारों से बात करते हुए शोभा करंदलाजे ने प्रकाश की मृत्यु पर शोक जताया. 


'BJP फंड से मृतक के परिजन को मिलेगा मुआवजा'


शोभा करंदलाजे की ओर से आगे पत्रकारों से कहा गया, ‘‘हम सभी दुखी हैं. प्रकाश हमारे समर्पित कार्यकर्ता थे. दुख की इस घड़ी में हम उनके परिवार के साथ हैं. हम पार्टी के फंड से प्रकाश के परिवार को मुआवजा देंगे.’’


बस ड्राइवर के साथ केंद्रीय मंत्री का कार चालक भी हिरासत में


अंग्रेजी न्यूज चैनल एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रकाश की उम्र 62 साल थी. घटना के दौरान वह एक्टिवा स्कूटर पर थे. हालांकि, इस मामले में प्रकाश को कुचलने वाली बस के ड्राइवर और एक अन्य को हिरासत में लिया गया है. जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री की एसयूवी चलाने वाले ड्राइवर को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. 


यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव को इंटरनेशनल बनाएगी बीजेपी, कई देशों के सियासी दलों को दिया न्योता