Lok Sabha Elections 2024 Latest News: लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और आखिरी चरण के लिए 1 जून को मतदान होना है. लास्ट फेज की इस वोटिंग के तहत चंडीगढ़ में भी मतदान होगा. यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने वोटिंग से पहले एबीपी न्यूज से बातचीत में कई और मुद्दों पर बात की.


मनीष तिवारी ने अपने ऊपर बाहरी होने के लग रहे आरोपों पर कहा कि मैं चंडीगढ़ का ही हूं. ये मेरा पुश्तैनी घर है. इसी चंडीगढ़ में मेरे पिता शहीद हुए, आतंकियों ने उन्हें मारा था. बाहरी तो बीजेपी उम्मीदवार संजय टंडन हैं जो खुद अमृतसर के हैं.


बीजेपी से कोविड काल को लेकर पूछा सवाल


हाल ही में योगी आदित्यनाथ की ओर से चंडीगढ़ में उन्हें और राहुल गांधी को उड़नखटोला कहने और राम मंदिर का मुद्दा उठाने पर मनीष तिवारी ने उन पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा, "राम सबके हैं, किसी एक के नहीं, वे लोग मुद्दों की बात करें, कोविड पर वे पीठ थपथपाते हैं तो ये बताएं कि तब गंगा-यमुना में लाशें क्यों तैर रही थीं."


अपनी जीत को लेकर किया दावा


मनीष तिवारी ने अपनी जीत को लेकर भी बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा, "मुझे पूरा भरोसा है कि मैं जीतूंगा. वह कहते हैं, बीजेपी 150 से ऊपर नहीं जाएगी और इस बार 4 जून को I.N.D.I.A अलायंस ही सरकार बनाएगी. खरगे जी अनुभवी नेता हैं, वो समझ रहे हैं कि इस बार I.N.D.I.A अलायंस सरकार बना सकती है. इसलिए गठबंधन के पार्टनर्स की मीटिंग बुलाई गई है."


'विचारधारा से लड़ाई, कभी नहीं जाऊंगा बीजेपी में'


पवन बंसल के कैंपेन में न दिखने पर मनीष तिवारी ने कहा कि वह पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और मैंने उनके घर जा के उनसे आशीर्वाद लिया, मुझे पूरा भरोसा है उनका मुझको समर्थन है. बीजेपी में जाने की अटकलों पर भी तिवारी ने पहली बार चुप्पी तोड़ी. उन्होंने कहा, "मैं कई साल से राजनीति में हूं, इसलिए सभी से रिश्ते हैं लेकिन न कभी बीजेपी में जाने के बारे में मैंने सोचा और न ही कभी बीजेपी में जाउंगा. इनकी बातों की विचारधारा से हमारी लड़ाई है."


ये भी पढ़ें


IPL 2024: केकेआर बना IPL चैंपियन तो सीएम ममता बनर्जी ने टीम को दिया ये खास मैसेज, जानें क्या कहा