Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पंजाब के अमृतसर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार और केंद्र सरकार पर हमला बोला. खरगे ने पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां कानून व्यवस्था खराब हो गई है.


मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, ''किसान अपनी जमीन बेचकर अपने बच्चों को विदेश भेज रहे हैं, इस डर से कि वो नशे की लत में न पड़े. पंजाब में रोजगार के साधन उपलब्ध नहीं हैं. नोट बंदी और गलत जीएसटी की वजह से इंडस्ट्रीज पर प्रभाव पड़ा है. केंद्र सरकार जांच एजेंसी का दुरुपयोग कर रही है. आने वाली सरकार संविधान के तहत चलेगी.''


किसान आंदोलन में हुई 750 लोगों की मौत- खरगे


खरगे ने किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा के किसान सबसे ज्यादा उत्पादन करते हैं. किसानों पर आंसू गैस छोड़े गए. किसानों को विपरीत मौसम में सड़कों पर बैठना पड़ा, लेकिन नरेंद्र मोदी को किसानों की फिक्र नहीं रही. किसान आंदोलन में कम से कम 750 लोगों की मौत हुई,  लेकिन नरेंद्र मोदी टस से मस नहीं हुए, वे हमेशा अपनी ही बात कहते रहे.


एमएसपी की गारंटी के लिए कानून लाएंगे- खरगे


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एमएसपी को लेकर बड़ा एलान किया. उन्होंने आगे कहा कि मोदी किसानों के खिलाफ तीन काले कानून लाए. हम एमएसपी की गारंटी के लिए कानून लाएंगे. हमारे पांच न्यायों को हम लागू करेंगे. 


पंजाब में अलग-अलग चुनाव लड़ रही AAP और कांग्रेस


बता दें कि पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें हैं, यहां एक ही चरण में यानी 1 जून को मतदान होगा. हालांकि, कांग्रेस और AAP, I.N.D.I.A अलायंस का हिस्सा है, लेकिन पंजाब में दोनों ही दल अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: 'रविवार की जगह झारखंड में कर दी गई शुक्रवार को छुट्टी', लव जिहाद की बात कर जमकर बरसे पीएम मोदी