Congress Decision On Exit Polls Debate: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सातवें चरण की वोटिंग होने के बाद 4 जून को नतीजे आएंगे. उससे पहले टीवी न्यूज चैनल्स पर एग्जिट पोल के नतीजे दिखाए जाएंगे. इन नतीजों पर न्यूज चैनल्स में डिबेट भी होगी. इस चर्चा में शामिल होने से कांग्रेस पार्टी ने इनकार कर दिया है. 


कांग्रेस ने तय किया है कि आखिरी चरण की वोटिंग के बाद टीवी चैनलों पर आने वाले एक्जिट पोल की चर्चा में भाग नहीं लेगी. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक एक्जिट पोल के जरिए सट्टा बाजार को प्रभावित करने की कोशिश हो सकती है. इसलिए पार्टी चार जून को परिणाम का इंतजार करेगी.


कांग्रेस को भरोसा I.N.D.I.A गठबंधन की बनेगी सरकार


वहीं,  कांग्रेस पार्टी ने भरोसा जताया है कि इस बार विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की सरकार बनेगी और साल 2004 में जो हुआ वो इस बार फिर से रिपीट होगा. दरअसल, 2004 में बीजेपी ने इंडिया शाइनिंग का नारा दिया था और दावा किया गया था कि बीजेपी सरकार फिर से रिपीट होगी लेकिन हुआ इसका उल्टा था. केंद्र में यूपीए की सरकार बनी थी. इसी चीज का भरोसा कांग्रेस ने एक बार फिर जताया है. 


जयराम रमेश ने बताया किस तरह लिया जाएगा पीएम पद का फैसला


कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा भी कि 4 जून कांग्रेस पार्टी के लिए 2004 जैसा मौका लेकर आएगा. इस चुनाव में I.N.D.I.A ब्लॉक को बहुमत मिल रहा है. उन्होंने आगे कहा था कि कुछ लोग हमसे पूछ रहे हैं कि बहुमत मिल गया तो विपक्षी गठबंधन का प्रधानमंत्री कौन होगा तो उन लोगों को बता दें कि 2004 लोकसभा चुनाव के नतीजे 13 मई को आ गए थे और 17 मई को ये साफ हो गया था कि मनमोहन सिंह हमारे प्रधानमंत्री होंगे. इसी तरह इस बार भी ये फैसला होगा लेकिन पिछली बार से थोड़ा जल्दी.


ये भी पढ़ें: Exclusive: कौन होगा इंडिया अलायंस की ओर से PM पद का दावेदार? खरगे ने दिया जवाब, सीटें भी बता दीं