Lok Sabha Elections 2024 Latest News: लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण की वोटिंग से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच जुबानी जंग तेज होती जा रही है. दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार (26 मई 2024) को बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के अन्य नेताओं को अहंकार से भरा बताया और अहंकारी भाजपा को हराने की अपील भी लोगों से की.


अरविंद केजरीवाल ने फिरोजपुर में व्यापारियों के साथ बैठक करने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ''...भगवान ने पूरी सृष्टि बनाई है, लेकिन भाजपा के लोग अब यह सोचने लगे हैं कि मोदी जी ने सृष्टि बनाई है. इसलिए अहंकारी भाजपा को हराना देश के लिए बहुत जरूरी है.”


'मोदी को नहीं हराया तो लोकतंत्र और संविधान नष्ट हो जाएगा'


उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों ने आजादी की लड़ाई में सबसे बड़ा योगदान दिया था. इसलिए आज मैं देश को बचाने की अपील लेकर आपके पास आया हूं. आज देश का संविधान और लोकतंत्र खतरे में है. इसे बचाने के लिए फिर से आगे आना होगा. अगर इस बार हमने नरेंद्र मोदी को नहीं हराया तो लोकतंत्र और संविधान नष्ट हो जाएगा. तब देश की स्थिति पाकिस्तान, बांग्लादेश और रूस जैसी हो जाएगी.''


'तानाशाही तरीके से कराया जा रहा है चुनाव'


उन्होंने आरोप लगाया कि यह चुनाव तानाशाही तरीके से कराया जा रहा है. चुनाव से पहले मुझे और मेरी पार्टी के तीन बड़े नेताओं (संजय सिंह, मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन) को जेल में डाल दिया गया. महाराष्ट्र में उन्होंने शिवसेना और एनसीपी को तोड़ दिया. झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जेल में डाल दिया गया. आप मुझे बताएं, क्या लोकतांत्रिक देश में चुनाव लड़ने का यही तरीका है?


पिछड़ी जाति को दिए आरक्षण को खत्म करने की तैयारी


दिल्ली के सीएम ने कहा, “अगर मोदी इस बार चुनाव जीतते हैं, तो वह संविधान बदल देंगे. वह चुनावी व्यवस्था को खत्म कर देंगे और संविधान की ओर से पिछड़ी और अनुसूचित जाति को दिए गए आरक्षण को खत्म कर देंगे. इसलिए इस चुनाव में हमें किसी भी तरह से तानाशाही को खत्म करना है.”


ये भी पढ़ें


Lok Sabha Election 2024: पवन सिंह ने मंच पर क्यों उतार दिया कुर्ता? फिर किसको पहनाया, जानें क्या हुआ वहां