Lok Sabha Election Exit Poll 2024: मध्य प्रदेश में एग्जिट पोल के अनुसार, एक बार फिर से मोदी लहर देखने को मिल सकती है. विधानसभा चुनावों में शानदार जीत हासिल करने के बाद बीजेपी लोकसभा चुनाव में भी बड़ी जीत हासिल कर सकती है. 


टीवी 9 के एग्जिट पोल के अनुसार, मध्यप्रदेश में बीजेपी क्लीन स्वीप कर सकती है. यहां पर बीजेपी सभी सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 कुल सीटें है और बीजेपी इन सभी सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. इसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. वहीं, अगर वोट प्रतिशत की बात करें तो मध्य प्रदेश में एनडीए को 67 प्रतिशत और इंडिया गठबंधन को 25 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. 


छिंदवाड़ा और राजगढ़ सीट से मैदान में है कांग्रेस के दिग्गज नेता 


कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा और राजगढ़ लोकसभा सीट को लेकर काफी ज्यादा सावधानी दिखाई है. छिंदवाड़ा से पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के पुत्र नकुल नाथ दूसरी बार चुनाव मैदान में हैं. इसी तरह राजगढ़ सीट से 33 वर्ष बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने चुनाव लड़ा है. उनका मुकाबला भाजपा के दो बार के सांसद रोडमल नागर से है. टीवी 9 के एग्जिट पोल के अनुसार, कांग्रेस को इस बार यहां भी हार का सामना करना पड़ सकता है. 


छिंदवाड़ा रहा है कांग्रेस का गढ़


छिंदवाड़ा को इस बार लोकसभा चुनाव में एमपी की सबसे हॉट सीट माना जा रहा है क्योंकि चुनावी इतिहास में कांग्रेस केवल एक बार (1998 ) में यहां पर चुनाव हारी थी. इस सीट पर सालों से कांग्रेस का दबदबा रहा है. 


मोदी लहर में भी कांग्रेस ने बचाई थी अपनी सीट 


2019 लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बाद भी कांग्रेस ने छिंदवाड़ा की सीट पर जीत हासिल की थी. तब इसी सीट से  कमलनाथ के पुत्र नकुल नाथ ने जीत हासिल की थी. इससे पहले 2014 में आखिरी बार उन्होंने लोकसभा के चुनाव में जीत हासिल की थी. इस बार भी नकुल नाथ इस सीट पर उम्मीदवार हैं. 


यह भी पढ़ें: इन राज्यों में 'डक' पर आउट हो रही कांग्रेस, ये एग्जिट पोल बढ़ा देगा INDIA गठबंधन की टेंशन