Lok Sabha Elections 2024: मुफ्ती-ए-बनारस और ज्ञानवापी मस्जिद के मुख्य इमाम मौलाना अब्दुल बातिन नोमानी ने एक जून को वाराणसी में होने वाली वोटिंग से पहले बड़ा बयान दिया है. ABP न्यूज से बातचीत में उन्होंने कहा कि एक फिरका बाबरी, ज्ञानवापी, मथुरा तो कभी आगरा की बुनियाद पर इलेक्शन की बात कर रहा है तो जाहिर सी बात है, रिएक्शन होगा.


मौलाना अब्दुल बातिन नोमानी ने कहा, ''उधर मंदिर-मस्जिद की बुनियाद पर वोटिंग तो जाहिर है रिएक्शन के तौर पर इधर से भी कुछ तो होगा ही. एक फिरका बाबरी, ज्ञानवापी, मथुरा तो कभी आगरा की बुनियाद पर इलेक्शन की बात कर रहा है. तो दूसरे फिरके के अंदर भी यही बात आएगी. एक तरफ ज्यादा नुकसान देने वाले हैं और एक तरफ कम नुकसानदेह. तो कम नुकसानदेह वाले को चुन लो. उम्मीद रहती है कि इनसे कम तकलीफ झेलने को मिलेगी.''


राहुल गांधी की चुप्पी पर उठाए सवाल


अब्दुल बातिन नोमानी ने राहुल गांधी की चुप्पी पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी के मामले में राहुल ने आज तक क्या बोला? बनारस के बुनकर पलायन कर रहे हैं, इस पर क्या बोला है. राहुल गांधी ने इस पर कभी कोई आवाज उठायी है? वह ज्ञानवापी पर कभी नहीं बोले, बुनकर पर कभी नहीं बोले. कोई भी कभी नहीं बोला. वोट के नुकसान के डर से नहीं बोलते हैं. ज्ञानवापी का जवाब वोट से देना भी एक तरीका है और मुसलमान इस पहलू पर भी सोच रहे हैं.


मुस्लिमों का वोट लेने वाली पार्टियों से पूछा सवाल


उन्होंने आगे कहा कि जैसी डर और दहशत का आज हम सामना कर रहे हैं वो पहले कभी नहीं रहा. सेक्यूलरिज्म के नाम पर दूसरी पार्टियों ने मुसलमानों के वोट लेने की कोशिश तो की है, लेकिन हमें अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि ज्ञानवापी UCC, CAA जैसे मसलों पर इन पार्टियों ने कभी भी मुसलमानों के हक में आवाज नहीं उठायी है. वोट लेने के लिए हमदर्दी दिखाई पर जब मौका आया तो पीठ फेरकर आगे बढ़ गए. मुस्लिम आरक्षण का स्टैंड लेना चाहिए था.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: काशी में जिस दिन पड़ेंगे वोट, उस दिन कन्याकुमारी में घंटों तक ध्यानमग्न होंगे PM मोदी