Lok Sabha Election 2024: बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने एबीपी न्यूज से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के पास 2009 के बाद प्रधानमंत्री बनने का मौका था. उनकी वजह से कांग्रेस सत्ता में लौटी थी. उनको कई बार इसको लेकर कहा भी गया, लेकिन उन्होंने नहीं स्वीकार किया.


अखिलेश प्रसाद सिंह ने आगे कहा कि कांग्रेस का बच्चा-बच्चा राहुल गांधी को पीएम बनने की शुभकामना देगा और कांग्रेस जनों की हमेशा से ये इच्छा है कि वो प्रधानमंत्री बने. 


'विपक्ष में एकता हो जाए तो बीजेपी की सीटें..'


कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव में अगर विपक्ष में एकता हो जाए तो बीजेपी की सीटें 100 से नीचे हो जाएंगी. अखिलेश प्रसाद सिंह ने शिवानंद तिवारी के हिंदू राष्ट्र वाले बयान को लेकर कहा कि बीजेपी हिंदू राष्ट्र बनाना चाहती है इसलिए उसे हटाया जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसा सभी लोग चाहते हैं, क्योंकि भारत एक सेकुलर देश है और संविधान के अनुसार ही देश चलना चाहिए


बिहार के पटना में 23 जून को होने वाली विपक्षों दलों की बैठक को लेकर अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि हमें उम्मीद है कि सभी नेता साथ बैठेंगे और आगे बढ़ने के लिए सौहार्दपूर्ण समाधान निकलेगा. प्रधानमंत्री पद के लिए कोई चेहरा नहीं होने की बात पर  अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि साल 2004 में मनमोहन सिंह पीएम पद के लिए उम्मीदवार नहीं थे और इसके बावजूद कांग्रेस ने गठबंधन के साथ बीजेपी को हराया था. 


यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर कही ये बात


यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि जब समान आचार संहिता लागू की जाएगी तभी इस पर नीति भी स्पष्ट की जाएगी. उन्होंने कहा कि सभी लोग धारा 370 के खिलाफ थे. इसके बावजूद भी ये धारा लाई गई है. अखिलेश प्रसाद सिंह ने आगे कहा कि जितने भी हिंदू एजेंडा हैं, वो ले आयें. उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है.


यह भी पढ़ें:-


PM Modi US Visit: नीरो की तरह है मोदी सरकार! दिग्विजय सिंह बोले- 'मणिपुर जल रहा है, पीएम ग्लोबल दर्शन कर रहे'