Lok Sabha Elections 2024 Latest News: लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवे चरण के मतदान से पहले I.N.D.I.A गठबंधन के नेताओं ने शनिवार (18 मई 2024) को मुंबई में एक जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया. प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में गैरकानूनी सरकार धोखे और साजिश के आधार पर बनाई गई जिसका समर्थन खुद पीएम कर रहे हैं.


खरगे ने आगे कहा कि राज्य में पीएम मोदी की कई रैलियां हो रही हैं. वह लोगों के बीच दरार पैदा करने की कोशश करते हैंं. मोदी लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं. शायद ही कोई पीएम ऐसा करता होगा. 53 साल से मैं भी राजनीति में हूं. पवार साहब हमसे 5 साल आगे हैं और उद्धव ठाकरे जी भी सक्रिय हैं. मेरा यही कहना है कि विश्वासघात की राजनीति हो रही है... विपक्ष को तोड़ा जा रहा है.


'डेमोक्रेसी की बात करते हैं, लेकिन उस पर चलते नहीं'


खरगे ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि असली दल के सिंबल को छीना जा रहा है. कोर्ट का फैसला भी मोदी के इशारे पर चलता है, लेकिन इस बार चुनाव में ऐसा नहीं होगा. जनता लड़ रही है जनता जीतेगी... लोगों में नाराजगी है. वह डेमोक्रेसी की बात करते हैं लेकिन उसके मुताबिक नहीं चलते. मुंबई में बीएमसी चुनाव नहीं हो रहे हैं. यह मोदी की राजनीति है. कर्नाटक में तोड़-फोड़ की राजनीति चल रही है. गोवा, MP, गुजरात में भी यही किया, यह उनकी नीति है. गंठबंधन के लोग लड़ रहे हैं. महाराष्ट्र में 48 में से हमें 46 सीटें मिलेंगी. 


बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट में हो रही देरी पर उठाया सवाल


खरगे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस की ओर से घोषित योजनाओं पर भी बात की. उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार आई तो हम मौजूदा जीएसटी रद्द करके पूरे देश भर में एक सिंगल जीएसटी कानून लाएंगे. फूड सिक्योरिटी एक्ट हम लेकर आए, लेकिन मोदी जी ये कहते हैं कि मुफ्त में अनाज वो बांट रहे हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. मुंबई देश की आर्थिक राजधानी है, लेकिन मोदी जी ने इसे निगलेक्ट किया. उन्होंने लोगों से से पूछा कि अभी तक यहां बुलेट ट्रेन आई क्या, जबकि वह दो साल में आने वाली थी. 


ये भी पढ़ें


मुंबई में विपक्ष पर बरसे राज ठाकरे, 'पंडित नेहरू के बाद...', बाबरी मस्जिद पर भी दिया बयान