Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर इंड‍िया गठबंधन के राजनीत‍िक दलों के बीच कई राज्‍यों में सीट बंटवारे को लेकर खींचतान जारी है. ऐसे में उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कांग्रेस को 11 सीटें देने का ऐलान किया. जिस पर कांग्रेस पार्टी के राष्‍ट्रीय महासच‍िव (संचार) जयराम रमेश की ओर से भी प्रत‍िक्र‍िया आई है. 


कांग्रेस नेता जयराम ने क‍िसी राज्‍य का नाम ल‍िए ब‍िना कहा क‍ि कुछ राज्‍यों में सीट बंटवारे को लेकर आम सहमत‍ि बन गई है. सीटें फाइनल कर ली गई हैं लेक‍िन उनकी घोषणा नहीं की गई है. उन्‍होंने कहा कि घोषणा करने का जब सही समय होगा तब की जाएगी. 


'कांग्रेस और इंडिया अलायंस की प्राथम‍िकता बीजेपी को हराना' 


कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पश्‍च‍िम बंगाल और ब‍िहार में सीट शेयर‍िंग के मुद्दों को लेकर पूछे गए सवालों पर भी जवाब द‍िया. पश्‍च‍िम बंगाल में कांग्रेस-टीएमसी के बीच सीट बंटवारे के मामले पर खींचतान पर कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने (सीएम ममता बनर्जी) हमेशा यह कहकर बात समाप्‍त की है क‍ि उनकी प्राथमिकता बीजेपी को हराना है. यही प्राथम‍िकता कांग्रेस और इंडिया अलायंस के ल‍िए भी है. 


टीएमसी सुप्रीमो की उपस्‍थ‍ित‍ि होने पर खुशी होगी 


जयराम रमेश ने आगे कहा कि अभी हमारा प्रयास रव‍िवार (28 जनवरी) की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' फिर से शुरू कराने के ल‍िए है. उन्‍होंने यह भी कहा कि यह हमारे ल‍िए बेहद ही खुशी की बात होगी क‍ि अगर उनकी (ममता बनर्जी) की उपस्‍थ‍िति यात्रा के दौरान होती है तो ये हमारा सौभाग्‍य होगा.  


अख‍िलेश यादव ने 'एक्‍स' पर पोस्‍ट शेयर कर दी जानकारी


अखिलेश यादव ने सोशल मीड‍िया प्‍लेटफॉर्म 'एक्‍स' पर पोस्‍ट शेयर करते हुए लिखा, ''कांग्रेस के साथ 11 मजबूत सीटों से हमारे सौहार्दपूर्ण गठबंधन की अच्छी शुरुआत हो रही है… ये सिलसिला जीत के समीकरण के साथ और भी आगे बढ़ेगा. 'इंडिया' की टीम और 'पीडीए' की रणनीति इतिहास बदल देगी. 






इं‍ड‍िया अलायंस में राष्‍ट्रीय मुद्दे सर्वोपर‍ि


कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने यह भी कहा कि राज्‍य स्‍तर पर समस्‍याएं हो सकती हैं लेक‍िन इंड‍िया गठबंधन में स्थानीय मुद्दों की बजाय राष्ट्रीय मुद्दों को प्राथमिकता दी जाएगी. उन्‍होंने ब‍िहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को इस गठबंधन का आर्क‍िटेक्‍ट तो पश्‍च‍िम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को इसका को-आर्क‍िटेक्‍ट बताया.  


यह भी पढ़ें: 'कभी पीएम मोदी को कह देते हैं तीन तलाक तो कभी तेजस्वी यादव को', असदुद्दीन ओवैसी ने साधा नीतीश कुमार पर निशाना