Ladakh Lok Sabha Seat: लद्दाख में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मौजूदा सासंद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपने नाम से चल रहे बयानों पर सफाई दी है. उन्होंने कहा- मेरे नाम से फर्जी मैसेज चल रहा है. मैंने कभी भी ऐसा नहीं कहा है.


सफाई में बीजेपी सांसद त्सेरिंग ने गुरुवार (25 अप्रैल) को कहा, " मैं स्पष्ट करना चाहता हूँ कि मैंने ये शब्द कभी नहीं कहे. मैं उन लोगों की कड़ी निंदा करता हूं जो मेरे नाम का दुरुपयोग करके गलत बयानबाजी कर रहे हैं. एक निष्ठावान बीजेपी कार्यकर्ता के रूप में, मैंने हमेशा हमारे सबसे डायनामिक नेता नरेंद्र मोदी जी और हमारे सभी नेतृत्व की प्रशंसा की है"






X पर लद्दाख MP के नाम से वायरल हुआ था गलत दावा


आम चुनाव 2024 के लिए लद्दाख से टिकट कटने के बाद सोनल नाम के एक्स हैंडल से पोस्ट किया गया था. इसमें जामयांग सेरिंग नामग्याल की तस्वीर और नाम का इस्तेमाल करते हुए लिखा गया था, "बीजेपी में शामिल होना और नरेंद्र मोदी का समर्थन करना मेरा सबसे खराब निर्णय था. मुझे रणनीति के बारे में पता नहीं था. लद्दाख के लोग कृपया माफ कर दें." सोनल के एक्स प्रोफाइल पर कांग्रेस के समर्थन और बीजेपी के खिलाफ कई सारे पोस्ट हैं. 


टिकट कटने पर जामयांग सेरिंग नामग्याल ने कही ये बात


लद्दाख सीट पर जामयांग सेरिंग की जगह पार्टी ने ताशी ग्यालसन को इस बार टिकट दिया है. वह लद्दाख के लेह में ऑटोनॉमस हिल डवलपमेंट काउंसिल के चेयरमैन कम चीफ एग्जिक्यूटिव काउंसलर हैं. बीजेपी की ओर से टिकट काटे जाने पर जामयांग सेरिंग नामग्याल ने कहा कि आगे क्या करना है, वह इसके बारे में जल्द ही घोषणा करेंगे.


टिकट काटे जाने के कुछ घंटों बाद न्यूज एजेंसी PTI से उन्होंने कहा कि लद्दाख में उनका टिकट काटे जाने पर उनके समर्थक बीजेपी के फैसले पर विरोध जता रहे हैं. उन्होंने टिकट काटे जाने पर कहा, “आज बीजेपी ने ट्रांसपेरेंट और ठोस कारण बताए बिना मौजूदा सांसद की जगह लद्दाख संसदीय क्षेत्र के लिए एक नए उम्मीदवार की घोषणा की.” लद्दाख के मौजूदा सांसद ने बताया कि उन्होंने इस ‘अन्याय’ को लेकर उचित माध्यमों के जरिए पार्टी नेतृत्व से ‘असहमति’ जता दी है.


 ये भी पढ़ें:चुनावी मैदान में हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, इस सीट से JMM ने बनाया उम्मीदवार