Congress President On Exit Poll: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान खत्म होने के बाद अब सभी की निगाहें 4 जून के नतीजों पर टिकी हुई हैं. इससे पहले एग्जिट पोल के नतीजे आ चुके हैं. इन एग्जिट पोल को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने फर्जी करार दिया है. उन्होंने कहा कि ये बीजेपी के फर्जी एग्जिट पोल हैं. 


उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए कहा, "ये लड़ाई जनता के मुद्दों पर है. लोकतंत्र व संविधान को सुरक्षित रखने का संघर्ष है. आज INDIA गठबंधन की बैठक में हमने महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की और आगे की हमारी रणनीति पर विचार किया. जनता का असली पोल जीतेगा, भाजपा का फ़र्ज़ी Exit Poll हारेगा." 


मल्लिकार्जुन खरगे ने 295 सीटें जीतने का किया दावा


इससे पहले विपक्षी गठबंधन की मल्लिकार्जुन खरगे के घर पर बैठक हुई. जिसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी से लेकर विपक्ष के कई नेता शामिल हुए. इस बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने INDIA गठबंधन के 295 से भी ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि एग्जिट पोल के नतीजों पर होने वाली डिबेट में विपक्षी गठबंधन के सभी दल शामिल होंगे. 


खरगे ने कहा कि बीजेपी एग्जिट पोल पर चर्चा करेगी. वे जो नैरेटिव देने की कोशिश कर रहे हैं, हम उसे लेकर सच्चाई लोगों को बताना चाहते हैं. इसके साथ ही गठबंधन के कार्यकर्ताओं को चुनाव और मतदान से जुड़े मुद्दों पर सतर्कता रखने के निर्देश दिए गए हैं.


कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि यह जनता का सर्वे है. हमने अपने सभी सहयोगी दलों से पूछने के बाद यह जानकारी साझा की है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि गठबंधन की एकता बरकरार रहेगी. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज कई प्रकार के एग्जिट पोल आएंगे लेकिन, जनता को सच्चाई बताना हमारा काम है. जनता का सर्वे हमारे पास है, सरकारी सर्वे उनके पास है.


एग्जिट पोल की डिबेट में शामिल होने से किया था कांग्रेस ने इनकार


वहीं, बीते दिन शुक्रवार को ही कांग्रेस ने कहा था कि उसकी पार्टी का कोई भी नेता एग्जिट पोल के नतीजों को लेकर होने वाली टीवी चैनल्स की डिबेट में शामिल नहीं होगा. पार्टी ने कहा कि उसे जनता के फैसले पर भरोसा है और डिबेट जनता की जानकारी बढ़ाने के लिए होती है न कि बिना वजह की बहस के लिए. 


ये भी पढ़ें: ABP Cvoter Exit Poll 2024: तमिलनाडु में चला मोदी का जादू या इंडिया गठबंधन रहा आगे, एग्जिट पोल में आए चौंकाने वाले नतीजे