NDA Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में 18 जुलाई को एनडीए (NDA) की बैठक होनी है. अमरावती (AP) जनसेना प्रमुख पवन कल्याण (Pawan Kalyan) भी एनडीए की बैठक में शामिल होंगे. उन्हें दिल्ली में होने वाली इस बैठक में भाग लेने का निमंत्रण मिला था. 


पवन कल्याण और उनकी पार्टी जनसेना के राजनीतिक मामलों की समिति के अध्यक्ष और यूनाइटेड आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष नादेंडला मनोहर इस बैठक में भाग लेने के लिए इस महीने की 17 तारीख की शाम को दिल्ली पहुंचेंगे. इसमें एनडीए में भागीदार राजनीतिक दलों के शीर्ष नेता शामिल होंगे. 


18 जुलाई को दो अहम बैठक 


कुछ दिनों पहले बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से पार्टी को यह निमंत्रण मिला था. खास बात यह की जनसेना और एनडीए के पूर्व सहयोगी टीडीपी के बीच आंध्र प्रदेश में गठबंधन को लेकर गंभीर चर्चा चल रही है. 18 जुलाई को राष्ट्रीय स्तर पर दो महत्वपूर्ण बैठकें होनी हैं और दोनों पर ही तमाम सियासी दल नजर बनाकर रखेंगे. 


18 जुलाई को एक तरफ दिल्ली में एनडीए की महत्वपूर्ण बैठक बीजेपी की अगुवाई में होने वाली है. वहीं, दूसरी तरफ इसी दिन बेंगलुरु में कांग्रेस की अगुवाई में विपक्षी दलों की बैठक होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में 24 राजनीतिक पार्टियां शामिल हो सकती हैं


चिराग पासवान और जीतनराम मांझी भी होंगे शामिल 


एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) अध्यक्ष चिराग पासवान और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतनराम मांझी को न्योता दिया गया है. पिछले दिनों पटना में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने चिराग पासवान से मुलाकात भी की थी.


इसके बाद से ही उनके एनडीए की बैठक में शामिल होने की चर्चाएं तेज थीं. मुलाकात के बाद चिराग ने कहा था कि बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर लंबे समय से बात चल रही है. अभी एक-दो दौर की बातचीत और होनी है.


ये भी पढ़ें: NDA की बैठक में शामिल होंगे चिराग पासवान, जेपी नड्डा ने भेजा पत्र, एबीपी न्यूज की खबर पर मुहर