Andhra Pradesh Politics: निर्वाचन आयोग (इलेक्शन कमीशन) लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा कभी भी कर सकता है. इससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव में उतरने से पहले रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं. इसी क्रम में जन सेना पार्टी (जेएसपी) के अध्यक्ष पवन कल्याण ने रविवार (18 फरवरी) को विशाखापत्तनम में पूर्व मंत्री और सांसद कोनाटाला रामकृष्ण के साथ मीटिंग की और वर्तमान राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की.


वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री कोनाथला रामकृष्ण से मुलाकात के बाद जन सेना प्रमुख पवन कल्याण ने कहा, ''हमने मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम और उत्तरांध्र के विकास पर चर्चा की.'' इन दोनों दिग्गजों के बीच ये बैठक करीब एक घंटे से भी ज्यादा समय तक चली.


कोनाथला रामकृष्ण ने पवन कल्याण को दिया ये सुझाव


इस बैठक के दौरान कोनाथला रामकृष्ण ने विचार व्यक्त किया कि पंचायत स्तर से लेकर दिल्ली तक हितधारकों को अच्छी तरह से जानकारी होनी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने पवन कल्याण को सुझाव दिया कि उन्हें उत्तरी आंध्र को गोद ले लेना चाहिए और पवन कल्याण को किस जगह से चुनाव लड़ना चाहिए ये भी सुझाव दिया. इसका खुलासा समय पर कर दिया जाएगा.


पूर्व मंत्री ने कहा, “मैंने पवन कल्याण से उत्तरी आंध्र को गोद लेने के लिए कहा और सुझाव दिया कि पवन को कहां से चुनाव लड़ना चाहिए, यह समय आने पर आपको विवरण बताएगा.”


पवन कल्याण ने चंद्रबाबू नायडू से भी की मुलाकात


इससे पहले 5 फरवरी को पवन कल्याण अमरावती में आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के आवास पर भी गए थे. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच सीट बंटवारे पर घंटों चर्चा हुई. पिछले महीने, नायडू और पवन कल्याण ने आंध्र प्रदेश चुनाव के लिए दो विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की. जिसके बाद से कथित तौर पर टीडीपी और जेएसपी गठबंधन में दरार पैदा हो गई.


ये भी पढ़ें: Election 2024: 'जगन सरकार के पतन की उल्टी गिनती शुरू....' TDP-जन सेना का सीएम रेड्डी पर हमला, सत्ता से उखाड़ फेंकने की खाई कसम