Lok Sabha Elections 2024 Latest News: लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और आखिरी चरण के मतदान से पहले सभी दलों ने अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. वोटरों को लुभाने के लिए कोई भी कहीं से किसी भी तरह से कसर छोड़ना नहीं चाहता है. इसी कड़ी में बुधवार (29 मई 2024) को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का एक नया अवतार देखने को मिला. खरगे का यह नया लुक काफी चर्चा का विषय भी बना.


दरअसल, मल्लिकार्जुन खरगे बुधवार को पंजाब के मोगा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे. यहां वोटरों को लुभाने और लोकल टच देने के लिए स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने खरगे का भाषण शुरू होने से पहले उन्हें पंजाबी पगड़ी पहनाई. इसके बाद खरगे वही पगड़ी पहने भाषण देते दिखे और पूरी जनसभा में उसी लुक में नजर आए. राजनीतिक जानकारों का कहना है कि इस तरह की चीजें स्थानीय वोटरों को लुभाने के लिए की जाती हैं और खरगे के पगड़ी पहनने के पीछे भी शायद यही वजह रही हो. 


पीएम नरेंद्र मोदी पर लगाए कई आरोप 


इस जनसभा में मल्लिकार्जुन खरगे ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जोरदार हमला किया. उन्होंने पीएम को लेकर कहा कि मोदी हर घंटे पर कपड़े बदलते हैं. वोट के लिए जिस राज्य में प्रचार करने जाते हैं, वहां के कपड़े पहन लेते हैं, वहां का भेष धारण कर लेते हैं. वह यह सब दिखावा सिर्फ वोट पाने के लिए करते हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं करते. हालांकि जिस वक्त मल्लिकार्जुन खरगे ये आरोप लगा रहे थे, तब वह खुद भी पगड़ी पहने हुए थे.


सत्तारूढ़ NDA पर भी साधा जमकर निशाना


इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार (28 मई 2024) को अमृतसर की रैली में भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) पर कई हमले किए थे. उन्होंने एनडीए पर संविधान को कमजोर करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कृषि कानूनों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी पर किसानों के साथ अत्याचार करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि पीएम कॉरपोरेट्स कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए ये सब कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें


PM Modi Meditation: विवेकानंद रॉक पर आज से पीएम मोदी का 45 घंटे का ध्यान, समंदर के तट पर लोगों की एंट्री बैन