PM Modi In Himachal Pradesh: लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार में लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (24 मई) को हिमाचल प्रदेश के मंडी में बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत का प्रचार करने के लिए पहुंचे. उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस को निशाने पर लिया और कहा कि कांग्रेस उसी दकियानूसी सोच में डूबी हुई है. कांग्रेस ने मंडी का नाम लेकर जो कंगना के लिए जो बात कही है वह मंडी का अपमान है,छोटी काशी का अपमान है.


उन्होंने आगे कहा, "पालमपुर में बीजेपी की वर्किंग कमिटी थी. इसी अधिवेशन में बीजेपी ने भव्यराम मंदिर का संकल्प लिया था. हिमाचल राम मंदिर के निर्माण की संकल्प भूमि है. हिमाचल में लिया गया संकल्प पूर्ण हो चुका है. 500 साल का संघर्ष पूरा हो चुका है. कितने ही लोगों ने शहादत दी, इंतजार में लोगों की उम्र खत्म हो गई. ये इंतजार खत्म किया है आपके एक वोट ने. ये आपके वोट की ताकत है जिसने 500 साल का इंतजार खत्म किया."


'कांग्रेस कभी राम मंदिर नहीं बनने देती'


पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, "अगर आपके एक वोट ने मोदी की ताकत नहीं बढ़ाई होती तो कांग्रेस कभी राम मंदिर नहीं बनने देती. आपके एक वोट ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 की दीवार को गिरा दिया. आपके एक वोट ने सीएए कानून बनाया. आपके एक वोट ने सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन लागू कराया. आपके एक वोट ने संसद में महिलाओं के आरक्षण का प्रावधान किया. 2024 के चुनाव में पांच चरणों में चुनाव हो चुके हैं और बीजेपी एनडीए को बहुमत से ज्यादा सीटें मिल चुकी हैं. अगर इसमें हिमाचल की 4 सीटें जुड़ जाएंगी तो सोने पर सुहागा हो जाएगा."


'मिट्टी से निकलकर आकाश छूने वाले बनाते हैं देश'


उन्होंने आगे कहा, "देश लगातार तीसरी बार कांग्रेस को रिजेक्ट करने जा रहा है. कांग्रेस को ऐसा भारत पसंद है जहां गरीबी हो, संकट हो, नागरिक समस्याओं से घिरे हों, इसलिए वह देश के विकास में रिवर्स गियर लगाना चाहती है. इसलिए वह कह रही है, 370 वापस लाएंगे, सीएए को खत्म कर देंगे. पागलपन इस हद तक है कि वे कह रहे हैं कि परमाणु हथियार खत्म कर देंगे. कांग्रेस मुस्लिम पर्सनल लॉ की आड़ में शरीया को समर्थन देती है. कांग्रेस घोर सांप्रदायिक है, घोर जातिवादी है, घोर परिवारवादी है. इस देश को वो नहीं बना सकते जो बाप दादा की विरासत पर जीते हैं, इस देश को वो बना सकते हैं जो मिट्टी से निकलकर आकाश छूते हैं."


ये भी पढ़ें: 'मुस्लिमों की 77 जातियों को बना दिया OBC, इन्हें हर जगह मिल रही मलाई', आरक्षण का जिक्र कर बोले पीएम मोदी