PM Modi In Varanasi: लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते रोज (21 मई) को वाराणसी पहुंचे. इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधते हुए पीएम मोदी बोले, इंडी अलायंस वाले महिला आरक्षण का विरोध करते हैं. जहां-जहां उनकी सरकार बनती है, महिलाओं का जीना मुश्किल हो जाता है. 


पीएम मोदी ने कहा, वाराणसी के लोग उत्तर प्रदेश और बिहार के जंगल राज को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं. दुष्कर्म के मामलो पर पीएम मोदी ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और  समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की उस विवादित बयान का जिक्र किया जो उन्होंने  2014 में दुष्कर्म के लिए सजा ए मौत का विरोध करते हुए दिया था. मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि “लड़के हैं...गलती हो जाती है.”


पीएम की सपा के लड़को को वार्निंग


महिलाओं को लेकर पीएम मोदी बोले, उस वक्त स्वयं की सुरक्षा के लिए बहन बेटियों को अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी. बेटियां घर बैठ गईं. यदि आज समाजवादी पार्टी के लड़के कोई गलती करते हैं तो योगी आदित्यनाथ की सरकार उनको ऐसा ट्रीटमेंट देगी, जो उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा. आज गलती कर के तो देखें. 


विपक्ष ने मेरा मजाक उड़ाया - पीएम मोदी


वाराणसी में 'नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम' को संबोधित करते हुए पीएम मोदी बोले, विपक्ष ने मेरा मजाक बनाया कि मैं शौचालय बनाने में व्यस्त हूं, लेकिन मैं जानता हूं कि मेरी माताओं और बहनों के लिए शौचालयों का मूल्य क्या है. BJP की सरकार ने 11 करोड़ शौचालयों बनाए. गरीब महिलाओं के लिए मुफ्त बैंक खाते खोले, चार करोड़ घर बनाकर महिलाओं को दिए और महिलाओं के रजिस्ट्रेशन किए, यही कारण है कि महिलाएं मालिक बनी हैं.


BJP की आर्थिक वृद्धि संबंधी योजनाएं


BJP की योजनाओं की बात करते हुए पीएम बोले, भाजपा सरकार ने कई योजनाएं चलाई, जिससे महिलाओं के साथ-साथ गरीबों को राहत मिली. पीएम ने बताया कि आर्थिक तंगी से निपटने के लिए उनकी सरकार ने कई योजनाएं लाई.


'महंगाई डायन खाई जात है'...


पीएम मोदी ने कहा, एक फेमस गाना है, 'महंगाई डायन खाई जात है'... इस गाने के लिए पीएम ने कांग्रेस को जिम्मेदार बताया. उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस इस समय सत्ता में होती तो रसोई की लागत दिन दूनी राच चौगुनी हो जाती, लेकिन BJP है, गरीब का बेटा मोदी है. 


1 जून को वाराणसी में होगी वोटिंग 


वाराणसी से दो बार सांसद रहे पीएम मोदी इस लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी के लिए जनता के बीच पहुंचे हैं. वाराणसी में वोटिंंग 1 जून को होनी है तो वहीं वोटों की गिनती 4 जून को की जाएगी. यहां पर पीएम मोदी के खिलाफ विपक्षी INDIA गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय हैं.


यह भी पढ़ें- राजा भैया ने कर दिया 'खेला', कई सीटों पर BJP की बढ़ी मुश्किलें, मेनका गांधी के लिए बनी चुनौती