PM Modi In Balaghat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालाघाट में संबोधन करते हुए कहा कि वे महाकाल के भक्त हैं. पीएम ने सबसे पहले मां गड्ड काली के उद्घोष के साथ अपना भाषण शुरू किया. उन्होंने अपने भाषण में आगे कहा, "बालाघाट की धरती, नारी शक्ति के पराक्रम की साक्षी है, वीरांगना दुर्गावती और रानी अवंती बाई की उस धरती को प्रणाम करता हूं."


पीएम मोदी ने कहा कि इतनी बड़ी तादाद में माता-बहनों का आशीर्वाद बता रहा है, 4 जून को मध्यप्रदेश में क्या परिणाम आने वाले हैं. पीएम मोदी ने कहा कि मोदी भक्त है महाकाल का, झुकता है तो केवल जनता जनार्दन के आगे.


'कांग्रेस के लोग आपस में लड़ रहे हैं'


उन्होंने ये भी बताया कि 4-5 महीने पहले MP विधानसभा चुनाव में आप लोगों ने कांग्रेस को पूरी तरह से साफ कर दिया और अब लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लोग बीजेपी से नहीं, एक-दूसरे से लड़ रहे हैं. 2024 लोकसभा चुनाव पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, "ये चुनाव 21वीं सदी के भारत का बहुत अहम चुनाव है, ये सिर्फ चुनाव नहीं है, कौन एमपी न बने, ये चुनाव नए भारत के निर्माण का मिशन है."


इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव ये विकसित भारत, विकसित मध्य प्रदेश के संकल्प को नई ऊर्जा देने वाला चुनाव है. जब जी-20 में असंभव लगने वाले फैसले भारत में लिए जाते हैं तो हर देशवासी को लगता है कि उसकी ताकत बढ़ रही है. अमेरिका से लेकर भारत का डंका बजता है, तो देशवासी को लगता है कि उसका सम्मान बढ़ा है. इन सभी बातों पर पीएम ने जोर दिया और बताया कि कभी कांग्रेस सरकार दूसरे देशों के पास जाती थी और आज वक्त बदल चुका है, दुनिया के बड़े-बड़े देश आपस में युद्ध कर रहे हैं, लेकिन भारत में अपने-अपने मुद्दे पर बात करने के लिए आते हैं.


'कांग्रेस के मन में आजादी का अहंकार था देश का नुकसान किया'

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि आजादी के बाद 5 दशकों तक कांग्रेस बहुत पुरानी सोच पर चली, एक तो उनके मन आजादी के आंदोलन का अहंकार भरा पड़ा था, सामान्य लोगों की तपस्या को कांग्रेस ने नकार दिया. परिवार का कुनबा हावी हो गया, उसी की सोच, देश को पिछड़े पन पर धकेलती गई, कांग्रेस सोचती गरीब देश हैं, देश को नए एयरपोर्ट की, नई रेल की क्या जरूरत है. सबका साथ, सबका विकास पर भी भाजपा सरकार देश के हर वर्ग को महत्व दे रही है.


ये भी पढ़ें:Arvind Kejriwal Case Verdict: CM अरविंद केजरीवाल को झटका, याचिका खारिज, हाई कोर्ट ने कहा- गिरफ्तारी वैध