Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी उम्मीदवार मनोज तिवारी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 50-60 साल पहले, मैं अपना घर छोड़कर निकला था, तब मुझे भी पता नहीं था कि एक दिन लाल किले पर तिरंगा फहराऊंगा. उन्होंने आगे कहा कि तब मुझे पता नहीं था कि 140 करोड़ भारतीय मेरा परिवार बन जाएंगे. पीएम ने कहा कि न अपने​ लिए मैं जिया हूं न ही अपने लिए मैं जन्मा हूं. मैं आपके लिए, आपके बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए जी-जान से खप रहा हूं.


जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि 2024 का ये चुनाव भारत को टॉप 3 अर्थव्यवस्था में लाने के लिए है. 2024 का ये चुनाव भारत की अर्थव्यवस्था उन ताकतों से बचाने के लिए है जो अपनी आर्थिक नीतियों से भारत को दिवालिया कर देना चाहते हैं. पीएम ने कहा कि 2024 का ये चुनाव भारत के युवाओं के लिए नए अवसर बनाने के लिए हैं.


नया संसद भवन हमारी शान बढ़ा रहा 


पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश की राजधानी को दुनिया में प्रतिष्ठा मिले और देश की राजधानी दुनिया के लिए आकर्षण का केंद्र बने. इसलिए इस देश को फिर एक बार मोदी की सरकार चाहिए. पीएम ने कहा कि आपने G20 सम्मेलन के दौरान देखा है कि कैसे दुनिया के शीर्ष नेता दिल्ली को देखकर हैरान थे. उन्होंने कहा कि आज यहां भारत मंडपम और यशोभूमि जैसे आधुनिक कन्वेंशन सेंटर बन रहे हैं. साथ ही नया संसद भवन हमारी शान बढ़ा रहा है.


जवानों को 70 साल करना पड़ा 'पुलिस मेमोरियल' का इंतजार- PM मोदी


रैली में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के बाद देश के जवान 'नेशनल वार मेमोरियल' की मांग करते रहे. देश का दुर्भाग्य देखिए, जब तक मोदी नहीं आया, देश की सरकारों को देश के वीर जवानों के सम्मान में 'वार मेमोरियल' बनाने का महत्व समझ नहीं आया. पीएम ने कहा कि देश में लोगों की रक्षा करते-करते करीब 35 हजार पुलिस के जवान शहीद हुए हैं. इसके साथ ही पुलिस मेमोरियल' के लिए देश के पुलिस जवानों को 70 साल इंतजार करना पड़ा. मोदी आया तब बना.


कांग्रेस की 4 पीढ़ियों ने दिल्ली पर किया राज- नरेंद्र मोदी


पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की 4 पीढ़ियों ने दिल्ली पर राज किया, लेकिन आज इनमें दिल्ली की 4 सीट पर लड़ने की ताकत नहीं रही. उन्होंने कहा कि  कांग्रेस वहां भी नहीं लड़ पा रही है, जहां इनका 10 जनपथ का दरबार है.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: 'मुसलमानों के लिए चाहिए आरक्षण तो चले जाओ पाकिस्तान', CM हिमंत सरमा ने क्यों कही ये बात?