Rahul Gandhi Arrah Rally: लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और आखिरी चरण के चुनाव प्रचार में लगे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के आरा में एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में गरीबों की एक लिस्ट तैयार की जाएगी. हर गरीब परिवार से एक महिला का नाम चुना जाएगा. I.N.D.I.A गठबंधन सरकार बनाएगा और देश की करोड़ों गरीब महिलाओं के बैंक खाते में 8500 रुपए आएंगे.


उन्होंने कहा, "I.N.D.I.A गठबंधन के सामने 2 समस्याएं हैं. एक अमीर-गरीब असमानता और दूसरी बेरोजगारी. कांग्रेस पार्टी इन दोनों समास्याओं को एक झटके में ठीक करने जा रही है. देश में गरीबों की एक सूची तैयार की जाएगी. 4 जून को गठबंधन सरकार बनाएगा. 5 जुलाई को देश की करोड़ों गरीब महिलाओं के बैंक खाते में 8500 रुपए आएंगे. यह जुलाई से अगस्त से लेकर सितंबर, अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर तक जारी रहेगा. इसी तरह 'ठका-ठक, ठका-ठक अंदर' और जब ऐसा होगा तो मीडिया कोई सवाल उठाएगा तो हम कहेंगे कि हम ये रकम दोगुनी कर देंगे."






'संविधान उखाड़ फेंकेगी बीजेपी'


इससे पहले बख्तियारपुर में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इस बार तय है कि नरेंद्र मोदी जी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं. यह चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है. बीजेपी अगर जीत गई तो संविधान फाड़कर फेंक देगी.


'किसानों की आमदनी कर देंगे दोगुना'


उन्होंने यह भी कहा कि दुनिया में कोई शक्ति संविधान को छू भी नहीं सकती. उन्होंने कहा कि कांग्रेस गरीबों की लिस्ट बनाएगी. करोड़ों महिलाओं के नाम इस लिस्ट में होंगे. 5 जुलाई को इन करोड़ों महिलाओं के अकाउंट में हम 8,500 रुपए डालेंगे, यानी साल में एक लाख रुपए हम देंगे. किसानों की आमदनी भी हम दोगुनी करने जा रहे हैं.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: तेजस्वी यादव ने मंच से ऐसा क्या बोल दिया, राहुल गांधी भी नहीं रोक पाए हंसी