Lok Sabha Election2024: अमेठी के तिलोई विधानसभा में जनसभा को संबोधित करते हुए अमेठी से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पार्टी की महासचिव राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर की जमकर मिमिक्री की. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.


वायरल वीडियो में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की नकल करते हुए कहा कि बीजेपी क्या करती हैं? धर्म धर्म बोलती है. इस दौरान बीजेपी उम्मीदवार ने पूछा कि करती है कि नहीं करती है. उन्होंने कहा कि इतना हंसों नहीं हमको भी पता है तुम भी फेसबुक देखते हो हम भी देखते हैं. प्रियंका गांधी का इशारे से मजाक उड़ाते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि कुछ नहीं किया मोदी ने. हम इतने कीचड़ में जाते थे. इस पर स्मृति ईरानी ने कहा कि क्यों जाते थे. रोड बना लिए होते.


262 गांव में पक्की सड़क हमने बनावाईं- स्मृति ईरानी


केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दावा किया कि 262 गांव में पक्की सड़क बीजेपी ने बनवाई. उन्होंने लोगों से पूछा कि बनाई है कि नहीं. इस दौरान स्मृति ईरानी ने कहा कि अब ये बतलाओ कि क्षेत्र में आज 1 लाख 14 हजार गरीब का घर बनाया मोदी ने कि नहीं. 4 लाख परिवारों को शौचालय बनवाकर मोदी ने दिया कि नहीं. 3 लाख 50 हजार परिवारों को नलका दिया कि नहीं मोदी ने.


स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी ने नारे का उड़ाया था मजाक


इससे पहले भी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के नारे 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' का मजाक उड़ाते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि इसका अर्थ ये हुआ कि 'घर पर लड़का है, पर लड़ नहीं सकता,. ऐसा उन्होंने महिला उम्मीदवारों को 40 फीसदी टिकट देने के प्रियंका गांधी के प्रस्ताव पर पलटवार करते हुए कहा कि इसका अर्थ ये है कि वह कह रही हैं कि वह महिलाओं को 60 प्रतिशत टिकट नहीं देना चाहती.


4 जून को होगी वोटों की गिनती


यूपी में अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट के लिए पांचवें चरण में वोटिंग होगी. रायबरेली और अमेठी के लिए पांचवे चरण का मतदान 20 मई को होगा. अमेठी और रायबरेली के अलावा पांचवें चरण का मतदान यूपी की 14 सीटों पर होना है. जबकि, 4 जून को वोटों की गिनती होगी.


[लोकेश त्रिपाठी के इनपुट के साथ]


ये भी पढ़ें: NEET रिजल्ट पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, जानें पेपर लीक की आशंका जताने वाली याचिका पर क्या किया