Lok Sabha Elections 2024: चुनावी माहौल के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने धार्मिक आरक्षण पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने वोट बैंक के लिए आरक्षण में छेड़छाड़ की है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लोग धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं मानते हैं.


बीजेपी के चुनावी चाणक्य माने जाने वाले दिग्गज ने ये बातें 'एबीपी न्यूज' को दिए इंटरव्यू में कहीं. अमित शाह ने इस दौरान मतदान से लेकर संविधान और राम मंदिर जैसे मुद्दों पर बेबाकी से राय जाहिर की. इंटरव्यू के दौरान लोकसभा चुनाव में मतदान के कम प्रतिशत (दो चरण के चुनाव का) से जुड़े सवाल पर केंद्रीय गृह मंत्री बोले- इसका विषलेषण तो करना चाहिए मगर मैं बता देता हूं कि यह दो चरण के चुनाव में बीजेपी और साथी दल 100 सीटों का आंकड़ा पार करके बहुत आगे निकल चुके हैं. एनडीए निश्चित तौर पर 400 का आंकड़ा पार करने जा रहा है और नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बनने जा रहे हैं. 


"I.N.D.I.A. अलायंस में है उदासीनता"


वरिष्ठ टीवी पत्रकार दिबांग से बातचीत के दौरान अमित शाह ने आगे दावा किया- मैं जमीन पर लोगों के बीच रहने वाला व्यक्ति हूं. बीजेपी, एनडीए, नरेंद्र मोदी के समर्थक और एक-एक वोटर पूरे जुनून के साथ वोट डाल रहे हैं. अगर उदासीनता है तो इंडिया अलायंस के खेमे में है. 


400 से अधिक सीटों का क्या करेगी BJP?


"आप अगर इतनी सीटें (400) मांग रहे हैं तो आपकी योजना क्या है और आप करना क्या चाहते हैं?" पत्रकार के इस प्रश्न पर अमित शाह ने कहा- मैं तो सारी 542 सीटों पर हमारे विचारों वाले लोग चाहता हूं. पार्टी का विस्तार और योजना इसे शंका से नहीं देखना चाहिए. हमारा संकल्प पत्र छिपा हुआ नहीं है, वह देश के सामने है. हमने कहा कि हम यूसीसी लाएंगे, पांच साल तक 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देंगे, तीन करोड़ नए घर बनाएंगे, हर घर में नल से जल पहुंचाएंगे, हर घर में पाइप से गैस पहुंचाएंगे और करीब-करीब एक करोड़ लोगों का बिजली बिल शून्य कर देंगे...यही करेंगे.


वोटों पर नरेंद्र मोदी का अधिकारः अमित शाह


एबीपी न्यूज को दिए इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा- हमने अच्छा काम किया है, इसलिए अधिकार से वोट मांग रहे हैं. भारत की जनता के वोट पर बीजेपी और नरेंद्र मोदी का अधिकार है. आप डिब्बे खुलने दें. एकतरफा एनडीए सरकार जीतेगी. हम 400 का आंकड़ा पार करेंगे. 


यह भी पढ़ेंः 400 पार का नारा सुनकर BJP के वोटर घर से नहीं निकल रहे? सवाल पर क्या बोले अमित शाह