Yogi Adityanath In Puri: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार (23 मई) को ओडिशा के चुनावी दौरे पर रहे. उनकी पहली रैली पुरी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और लोकसभा प्रत्याशी डॉ. संबित पात्रा और चिल्का विधानसभा से उम्मीदवार पृथ्वीराज हरिचंदन के लिए हुई. इस दौरान सीएम योगी ने पुरी के लोगों को अयोध्या दर्शन के लिए आमंत्रित भी किया.


वहीं, रैली को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम ने पुरी में कहा कि हमारे देश में अभी भी कुछ लोग ऐसे हैं जो खाते तो भारत का हैं लेकिन गाते पाकिस्तान के लिए हैं. वे लोग भारत दुश्मनों का महिमा मंडन करते हैं. पाकिस्तान का राग अलापने वालों को उन्होंने दो टूक कहा, “ऐसे लोग भारत पर बोझ न बनें. वे पाकिस्तान ही चले जाएं, जहां 23 करोड़ की आबादी एक किलो आटा, गेहूं के लिए तड़प रही है.”


मोदी सरकार की तारीफ में क्या बोले सीएम योगी?


सीएम ने कहा कि देश में 80 करोड़ लोगों को चार वर्ष से फ्री राशन मिल रहा है और अगले पांच वर्ष तक मिलेगा, लेकिन ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार फ्री राशन की सुविधा को भी अपने नाम से भुनाने का कार्य करती है. नवीन पटनायक सरकार आयुष्मान भारत की सुविधा लागू नहीं होने देना चाहती है. मोदी सरकार सबका साथ-सबका विकास की भावनाओं के साथ विकास योजनाएं लागू हो रही है, लेकिन आज भी देश में ऐसे कुछ लोग हैं, जो रहते-खाते भारत का हैं और गाते पाकिस्तान का हैं.


ओडिशा में सीएम योगी ने याद दिलाया यूपी का बुलडोजर


सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में सम्मान, सुरक्षा,  विकास, गरीब कल्याण और विरासत का संरक्षण है. एक तरफ अयोध्या में 500 वर्ष का इंतजार समाप्त होकर राम मंदिर बन गया है. अयोध्या पुरी में प्रभु राम के समय की चमकती हुई अयोध्या दिखाई देगी. वहां गुलामी के सारे ढांचे हट गए हैं.


उन्होंने आगे कहा कि यूपी में कोई गुलामी की बात नहीं कर सकता, वहां जय श्रीराम के नारे लगते हैं तो दूसरी तरफ नवीन पटनायक सरकार के संरक्षण में भगवान जगन्नाथ पुरी के मुख्य खजाने की चाबी ही गुम हो गई. यह लोग भगवान के खजाने में डकैती डाल रहे हैं. मां भगवती के श्रीचरणों में प्रार्थना करता हूं कि हमें इतनी ताकत मिले कि डबल इंजन सरकार लाकर ओडिशा के अंदर लैंड माफिया, सैंड माफिया, कैटल माफिया और फॉरेस्ट माफिया पर यूपी जैसा बुलडोजर चला सकें.


‘यह मोदी का भारत है, छेड़ने वाले को छोड़ता नहीं’


सीएम योगी ने कहा कि जब सरकार बीजेपी की बनती है और नरेंद्र मोदी जैसा नेतृत्व मिलता है तो देश में परिवर्तन आता है. आतंकवाद-नक्सलवाद नियंत्रित हुआ है. यह मोदी का नया भारत है, किसी को छेड़ता नहीं, लेकिन छेड़ने वाले छेड़ता नहीं है. यहां विकास तेजी से हो रहा है. आज टू-लेन, फोरलेन बन रहे हैं. मीटर गेज की नहीं, वंदे भारत, नमो भारत,  अमृत भारत के रूप में बुलेट स्पीड से चलने वाली विश्वस्तरीय ट्रेन की सुविधा दी जा रही है.  


ये भी पढ़ें: CM योगी ने कहा- 6 महीने में PoK हमारा होगा, अब पाकिस्तानियों ने जो कहा वो हुआ वायरल