Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में हैं. ऐसे में उनकी जगह कौन लेगा और पार्टी का मार्गदर्शन कौन करेगा? इसे लेकर तरह-तरह के कयास और अटकल लगाई जा रही हैं. इसी बीच, दिल्ली सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल को लेकर भी बहुत कुछ कहा गया. संभावना जताई गई कि वह भी इस संकट की घड़ी में पार्टी का फेस हो सकती हैं. हालांकि, इस बारे में फिलहाल किसी प्रकार की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है मगर पार्टी के सांसद संजय सिंह से जब इस बारे में गुरुवार (चार अप्रैल, 2024) को एबीपी न्यूज ने बात की तो उन्होंने कहा- जो भी अरविंद केजरीवाल का निर्देश होगा, आम आदमी पार्टी वाले उसका पालन करेंगे. 

  


यह पूछे जाने पर कि दिल्ली सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल की क्या भूमिका रहेगी और बीजेपी तो कह रही है कि बिना शपथ के उन्हें मुख्यमंत्री बना दिया गया है? संजय सिंह ने बताया- बीजेपी वाले क्या कह रहे हैं, उससे हमारा कोई लेना देना नहीं है. बीजेपी लोकतंत्र की हत्या करने वाली तानाशाही पार्टी है. उसके खिलाफ हम लड़ेंगे जो भी अरविंद केजरीवाल का निर्देश होगा, हम उसका पालन करेंगे.  बीजेपी वाले क्या चिल्ला रहे हैं, उससे हमारा क्या लेना देना है. देश का गृह राज्य मंत्री ऐसे इंसान को बना रखा है, जिनका बेटा चार किसानों को कुचल के मार देता है.


AAP के और नेताओं का क्या होगा? संजय सिंह ने दिया ये जवाब


छह महीने की जेल की सजा के बाद क्या कुछ बदला है और आम आदमी पार्टी के अन्य नेताओं का क्या होगा? इस सवाल पर राज्यसभा सांसद संजय सिंह बोले- आम आदमी पार्टी आंदोलन की कोख से निकली पार्टी है. हमें अगर आंदोलन का मौका मिलेगा तो हमारा जज्बा और आत्मबल और भी मजबूत होगा. यह कमजोर नहीं होगा.


'अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन जल्द आएंगे बाहर'


संजय सिंह ने आगे कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को या बीजेपी वालों को यह गलतफहमी है कि जेल में डालने के बाद आम आदमी पार्टी के नेताओं का जज्बा कम हो जाएगा तो इसे उन्हें दूर कर लेना चाहिए. जेल का जवाब जनता वोट से देगी. अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन...ये तीनों भी जल्द जेल से बाहर आएंगे. जेल के ताले टूटेंगे और ये सभी बाहर होंगे.


यह भी पढ़ें- Exclusive: क्या रायबरेली या अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा?