Smriti Irani Nomination: देश की सबसे चर्चित सीटों में से एक अमेठी से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एक बार फिर से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं. नामांकन दाखिल करने की समय सीमा नजदीक आ गई है लेकिन विपक्ष ने अभी तक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. वहीं, स्मृति ईरानी अपना नामांकन 29 अप्रैल को दाखिल करने जा रही हैं. अमेठी में 20 मई को मतदान होना है. 


चर्चा है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी वायनाड के अलावा अमेठी से भी चुनाव लड़ सकते हैं लेकिन अमेठी में उनके जीजा रॉबर्ट वाड्रा के नाम के पोस्टर चस्पा होने के बाद राजनीतिक माहौल और भी गरमा गया है. पोस्टरों ने उनकी संभावित उम्मीदवारी के बारे में अटकलें तेज कर दी हैं. यह घटनाक्रम उन अफवाहों के बीच आया है कि राहुल गांधी अमेठी से मैदान में उतर सकते हैं.  


स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर हमला 


स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ने अमेठी की प्रगति के लिए कुछ नहीं किया. बीजेपी की मौजूदा सांसद ने ये भी कहा कि राहुल गांधी को केरल के वायनाड में चुनाव के बाद अमेठी वापस आने की उम्मीद है. उन्होंने कहा, "राहुल गांधी अमेठी से सांसद रहे हैं और आश्चर्य की बात है कि उन्होंने शौचालय समेत अन्य जरूरतों पर भी ध्यान नहीं दिया."


इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी पर हमला करते हुए कहा, "मेरी मां ने सरकार नहीं चलाई, लेकिन राहुल जी की मां ने केंद्र में सरकार चलाई, फिर भी अमेठी के लिए कुछ क्यों नहीं किया गया?" उन्होंने कहा, "कांग्रेस वायनाड में चुनाव का इंतजार कर रही है, शायद उसके बाद वे चुनाव लड़ने के लिए यहां आ सकते हैं." राहुल गांधी के निर्वाचन क्षेत्र वायनाड में 26 अप्रैल को मतदान होना है, जबकि अमेठी में 20 मई को मतदान होना है.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 'ओवैसी जैसे नेताओं का मुंह बंद कर देना चाहिए', माधवी लता ने किस बात पर कहा ये