Lok Sabha Polls 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के छोटे भाई बाबुन बनर्जी बड़े ही नाटकीय अंदाज में अपने बयान से पलट गए. पहले उन्होंने कहा था कि वो निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर हावड़ा से चुनाव लड़ सकते हैं लेकिन इस बयान के कुछ ही घंटे बाद उन्होंने कहा कि उनके लिए दीदी ही सबकुछ हैं और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव नहीं लड़ेंगे.


उन्होंने कहा, "दीदी के अलावा कुछ नहीं जानता, वह मुझे सब कुछ बता सकती हैं, मुझे विश्वास है कि यह उनका आशीर्वाद है. अब निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में खड़ा नहीं होऊंगा. मैं दीदी के लिए कुछ भी कर सकता हूं." इससे पहले उन्होंने कहा था कि वो तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) उम्मीदवार फुटबॉलर प्रसून बनर्जी से नाराज हैं. 


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, उन्होंने कहा था कि वह हावड़ा सीट से निर्दलीय के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं. बाबुन बनर्जी ने कहा था, ''मैं हावड़ा लोकसभा सीट से उम्मीदवार के चयन से खुश नहीं हूं. प्रसून बनर्जी सही विकल्प नहीं हैं. ऐसे कई सक्षम उम्मीदवार थे जिन्हें नजरअंदाज कर दिया गया.”


‘मैं ये बात कभी नहीं भूल सकता’


उन्होंने कहा, ''प्रसून ने मेरा जो अपमान किया, उसे मैं कभी नहीं भूल सकता.'' पूर्व फुटबॉलर प्रसून बनर्जी हावड़ा सीट से टीएमसी के दो बार के लोकसभा सांसद हैं. ममता बनर्जी के छोटे भाई-बहनों में से एक बाबुन बनर्जी ने कहा कि वह हावड़ा के पंजीकृत मतदाता हैं. उन्होंने आगे कहा, “मुझे पता है कि दीदी (ममता बनर्जी) मुझसे सहमत नहीं होंगी लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो मैं हावड़ा लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा.''


बीजेपी में शामिल होने पर क्या बोले थे बाबुन?


बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर बाबुन बनर्जी ने कहा था, “जब तक ममता दीदी हैं, मैं कभी पार्टी नहीं छोड़ूंगा और न ही किसी अन्य राजनीतिक दल में शामिल होऊंगा. हां, चूंकि मैं खेल से जुड़ा हूं, इसलिए मैं बीजेपी के कई नेताओं को जानता हूं, जो खेल से भी जुड़े हुए हैं.''


ये भी पढ़ें: TMC Lok Sabha Candidates: आखिर ममता बनर्जी ने क्यों काट दिया पांच सांसदों का टिकट, बेहद खास है वजह