Mahua Moitra Attacked BJP: अपने बेबाक बयानों के लिए चर्चा में रहने वाली महुआ मोइत्रा फिर से संसद में आ गईं हैं. लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद महुआ मोइत्रा 18वीं लोकसभा के पहले दिन संसद पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला.


एबीपी न्यूज से बातचीत में महुआ मोइत्रा ने नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों पर फिर से सवाल उठाया. NEET पेपर लीक मामले को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में महुआ मोइत्रा ने कहा कि लाखों लोगों की मेहनत बर्बाद हो गई है. आखिरी समय में पेपर कैंसल होने से उनका करियर दांव पर है.


'जनता ने सिखाया बीजेपी के सबक'


महुआ मोइत्रा ने कहा, “इतना कुछ होने के बाद भी पूर्व में जो शिक्षा मंत्री थे और जिनके कार्यकाल में ये सब हुआ था, उन्हें फिर से शिक्षा मंत्री बना दिया गया है. हालांकि जनता ने इनको सबक सिखा दिया है. 303 से ये लोग 242 पर आ गए हैं. अब ऐसे ही चलता रहेगा तो न जाने कहां जाकर पहुंचेंगे.”


कौन हैं महुआ मोइत्रा?


महुआ मोइत्रा की पहचान एक तेज तर्रार नेता के तौर पर होती है. जो हमेशा की लोकसभा में सरकार को घेरती रहती हैं. सदन में दिए जाने वाले उनके भाषण हमेशा ही वायरल होते रहते हैं. महुआ को एक कुशल वक्ता और बेहतरीन नेता के तौर पर जाना जाता है. हालांकि, बहुत ही कम लोगों को मालूम है कि महुआ राजनीति में आने से पहले एक सफल बैंकर हुआ करती थीं. टीएमसी के टिकट से महुआ मोइत्रा ने 2019 लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से जीत हासिल की. महुआ का जन्म असम के कछार जिले में साल 1974 में हुआ.  महुआ ने अपनी पढ़ाई राजधानी कोलकाता से की है. शुरुआती शिक्षा हासिल करने के बाद महुआ को उनके परिवार ने आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका भेज दिया. टीएमसी सांसद ने मैसाचुसेट्स में माउंट होलोके कॉलेज साउथ हैडली से 1998 में अर्थशास्त्र और मैथ्स में ग्रेजुएशन किया. महुआ ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रतिष्ठित बैंकिंग कंपनी जेपी मॉर्गन चेज में काम किया. उन्होंने न्यूयॉर्क और लंदन दोनों ही जगह काम किया.


ये भी पढ़ें


जमानत पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट की खामी गिना रहे थे केजरीवाल के वकील सिंघवी, SC ने लगा दी क्लास