Tejashwi Yadav on Farmers Protest: किसानों के आंदोलन के बीच बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सवाल उठाया है कि आखिरकार प्रधानमंत्री अन्नदाताओं से भेंट क्यों नहीं करते हैं? शुक्रवार (16 फरवरी, 2024) को बिहार के सासाराम में लालू प्रसाद यादव के छोटे पुत्र ने यह भी कहा कि पीएम मोदी अदाकारा प्रियंका चोपडा से मिलेंगे पर उनके पास किसानों से मिलने का समय नहीं है. वह यहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में हिस्सा लेने के लिए आए थे.


तेजस्वी यादव ने बताया कि किसानों को एमएसपी मिलनी चाहिए. साल 2024 में वे लोग (विपक्षी) बीजेपी और नरेंद्र मोदी को सता से बेदखल कर देंगे. 17 महीने में उन्होंने (बिहार में) 5 लाख सरकारी नौकरी देने का काम किया है लेकिन नरेंद्र मोदी झूठ बोलने की फैक्ट्री है. अब तो उन्हें बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दे देना चाहिए. उन्होंने काह कि हम लोग किसी से डरने वाले नहीं हैं. लालू यादव और उनका बेटा किसी से भी डरने वाला नहीं है.






नीतीश पर साधा निशाना


सासाराम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल हुए तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आप सब भलीभांति जानते हैं कि हमारे मुख्यमंत्री कैसे हैं, वह किसी की बात नहीं सुनना चाहते. वह कहते थे कि मैं मर जाऊंगा, लेकिन बीजेपी में शामिल नहीं होऊंगा. उन्होंने आगे कहा कि हमने नीतीश जी के साथ रहने का फैसला किया, चाहे हमें कितना भी त्याग करना पड़ा, सिर्फ 2024 में बीजेपी को हराने के लिए.


नीतीश कुमार पिछले महीने ही महागठबंधन का साथ छोड़कर एनडीए में शामिल हुए हैं. वह रिकॉर्ड नौवीं बार सूबे के मुख्यमंत्री बने. नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू पहले महागठबंधन का हिस्सा थी, जिसमें कांग्रेस, आरजेडी और लेफ्ट पार्टियां शामिल थीं. हालांकि, उन्होंने 28 जनवरी को महागठबंधन का साथ छोड़ा और बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल हो गए. इस तरह महागठबंधन की सरकार गिर गई. 


राहुल ने की किसान पंचायत


सासाराम में कांग्रेस ने किसान पंचायत भी की है. जहां राहुल गांधी ने किसान-मजदूरों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार देश की हर हर जरूरी चीज को कारोबारी गौतम अडानी को सौंपा जा रहा है. राहुल गांधी ने किसानों के प्रदर्शन को लेकर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि किसानों की जो जायज मांगें हैं, उन्हें सरकार को पूरा करना चाहिए.


यह भी पढ़ें: 'सब कुछ अडाणी को दिया जा रहा, किसान-युवा की नहीं हो रही बात', राहुल गांधी का मोदी सरकार पर बिहार से प्रहार