Akhilesh Yadav on Rahul Gandhi Statement: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने आज (2 जुलाई 2024) लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान चर्चा से पहले राहुल गांधी के भाषण पर प्रतिक्रिया दी. अखिलेश यादव ने इस दौरान केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा.


न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि सारे मुद्दे पहले की तरह ही हैं. किसानों का मुद्दा पहले जैसा है, अग्निवीर योजना पहले की ही स्थिति में है. यह सरकार बस नई है, लेकिन सबकुछ पुराना है.


राहुल गांधी का किया समर्थन


अखिलेश यादव से जब सोमवार को संसद में दिए गए राहुल गांधी के भाषण और बीजेपी की तरफ से इसे हिंदू वर्सेज राहुल गांधी बनाने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी की स्ट्रैटजी है. उन्होंने पूरी तरह राहुल का समर्थन किया.


राहुल ने सोमवार को पीएम पर बोला था हमला


बता दें कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी ने अपने भाषण में सोमवार (1 जुलाई 2024) को बीजेपी और नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने बीजेपी पर हिंसा करने जैसे आरोप भी लगाए थे. इसे लेकर सदन में काफी हंगामा हुआ था. इसके अलावा राहुल गांधी ने किसान और अग्निवीर जैसे मुद्दे भी उठाए थे.


राहुल गांधी को क्यों घेर रही है बीजेपी?


दरअसल, राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान भगवान शिव के अलावा अलग-अलग धर्मों के भगवान का जिक्र करते हुए कहा था कि ये सब अहिंसा की बात कहते हैं, लेकिन जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वो हिंसा फैलाते हैं, लोगों को डराते हैं. इस बयान के बाद जब बीजेपी सांसदों ने हंगामा किया तो राहुल ने स्पष्ट किया कि उन्होंने ये बातें बीजेपी, आरएसएस और नरेंद्र मोदी के लिए कही हैं. नरेंद्र मोदी ही पूरा हिंदू समाज नहीं हैं, बीजेपी पूरा हिंदू समाज नहीं है. बीजेपी इसे ही हिंदू विरोधी बताकर राहुल गांधी का विरोध कर रही है. 


ये भी पढ़ें


Deputy Speaker Race: अयोध्या के बहाने विपक्ष ने बनाया ये खास प्लान, इस खास मकसद से आगे बढ़ाया डिप्टी स्पीकर के लिए नाम