लोकसभा सचिवालय ने तृणमूल कांग्रेस की शिकायत पर सांसद शिशिर अधिकारी, सुनील मंडल और आर. कृष्ण राजू के खिलाफ नोटिस जारी किया है. इन सांसदों के खिलाफ दल बदल कानून के उल्लंघन की शिकायत की गई है. इन सभी से 15 दिनों में जवाब मांगा गया है.


शिशिर अधिकारी पश्चिम बंगाल विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और भारतीय जनता पार्टी के नंदीग्राम सीट से विधायक शुभेंदु अधिकारी के पिता है.  इसके साथ ही, वह कांथी लोकसभा सीट से सांसद भी है. बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले वह टीएमसी छोड़ते हुए भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे. पिछले महीने, टीएमसी नेता सुदीप बंदोपाध्याय की तरफ से लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से अनुरोध किया गया था कि वे उनकी तरफ से पूर्व में दाखिल सुनील मंडल और शिशिर अधिकारी के खिलाफ अयोग्य घोषित करेन की शिकायत पर कार्रवाई करें.






पिछले साल दिसंबर में पूर्वी बर्धवान सीट से टीएमसी सांसद सुनील मंडल केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए थे. शिशिर अधिकारी हालांकि औपचारिक तौर पर बीजेपी का झंडा नहीं थामा है, लेकिन वह चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ चुनाव प्रचार में मंच साझा कर चुके हैं. वह पूर्वी मिदनापुर के कांथी सीट से सांसद है. उनके बड़े बेटे शुभेंदु अधिकारी ने सीएम ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट पर 1958 वोटों से शिकस्त दी थी.


ये भी पढ़ें: बंगाल चुनाव हिंसा : NHRC ने रिपोर्ट में कहा- रेप और हत्या के मामलों की CBI से हो जांच, राज्य के बाहर चले मुकदमा