Lok Sabha Speaker Election:  बीजेपी सांसद ओम बिरला बुधवार (26 जून) को दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष के पद पर चुने गए. इसके बाद ओम बिरला ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू और सदन के सभी सदस्यों को मुझे फिर से सदन के अध्यक्ष के रूप में काम करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. मुझ पर भरोसा दिखाने के लिए मैं सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं. 


लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला लगातार दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. पीएम मोदी ने अध्यक्ष पद के लिए राजस्थान के कोटा से सांसद ओम बिरला के नाम का प्रस्ताव रखा जिसका रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अनुमोदन किया. इस प्रस्ताव को प्रोटेम स्पीकर (कार्यवाहक अध्यक्ष) भर्तृहरि महताब ने सदन में मतदान के लिए रखा और इसे सदन ने ध्वनिमत से मंजूरी दे दी. इसके बाद कार्यवाहक अध्यक्ष महताब ने बिरला को लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने का ऐलान किया है.


भरोसा दिखाने के लिए भी मैं सभी का आभारी हूं- ओम बिरला


दरअसल, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पद संभालते ही कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी, सदन के सभी सदस्यों को मुझे फिर से सदन के अध्यक्ष के रूप में दायित्व निर्वाहन करने का अवसर देने के लिए सबका आभार व्यक्त करता हूं. ओम बिरला ने कहा कि मुझ पर भरोसा दिखाने के लिए भी मैं सभी का आभारी हूं. 






नेता विपक्ष राहुल गांधी ने ओम बिरला को दी बधाई


इस बीच नेता विपक्ष राहुल गांधी ने ओम बिरला के दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने पर विपक्ष की ओर से उन्हें बधाई दी. उन्होंने कहा, ‘मैं आपके दूसरी बार अध्यक्ष चुने जाने पर आपको बधाई देना चाहता हूं. इसके साथ ही मैं पूरे विपक्ष की ओर से, ‘इंडिया’ गठबंधन की ओर से आपको बधाई देना चाहता हूं. बाद में नेता सदन और नेता विपक्ष ओम बिरला को लोकसभा अध्यक्ष के आसन तक लेकर गए. इनके साथ-साथ अन्य नेताओं ने भी उन्हें बधाई दी. 


ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Policy Case: 'अरविंद केजरीवाल ने सारा दोष मनीष सिसोदिया पर डाला', दिल्ली शराब नीति केस में CBI का कोर्ट में दावा