नई दिल्ली: 23 मार्च (सोमवार) को लोकसभा में बैठक का समय बदला गया है. सोमवार को दोपहर 2 बजे से रात 9 बजे तक लोकसभा की बैठक होगी. फ्लाइट रिशेड्यूल होने की वजह से लोकसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक के बाद ये फैसला लिया है. बैठक में सभी सदस्यों का मानना था कि कोरोना वायरस की वजह से कई शहरों से दिल्ली आने वाली फ्लाइट के समय में बदलाव हो रहा है.


ऐसी स्थिति में दूसरे शहरों से दिल्ली आने वाले सांसद दिल्ली देरी से पहुंचते हैं. इसलिए लोकसभा की बैठक के समय में तब्दीली की जानी चाहिए. लोकसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में सभी सदस्यों की सलाह मशवरे से यह तय किया गया कि अगले सोमवार को लोकसभा की बैठक दोपहर 2 बजे से रात 9 बजे तक होगी. बाकी दिन लोकसभा अपने नियत समय सुबह 11 बजे से ही बैठेगी.


बता दें कि संसद की कार्यवाही प्रतिदिन सुबह 11 बजे शुरू होती है और सदन स्थगित होने तक चलती है लेकिन कोरोना वायरस के फैलाव के चलते कई एयरलाइंस कंपनियों ने अपनी फ्लाइट के समय में बदलाव किए हैं. जिसकी वजह से शनिवार और रविवार की छुट्टी के बाद सोमवार को दिल्ली वापस लौटने वाले लोकसभा सांसदों को सुबह जल्दी की फ्लाइट पकड़ने में दिक्कत होती है. इस वजह से वे दोपहर तक दिल्ली पहुंच पाते हैं.


लोकसभा सांसदों की इस दिक्कत को ध्यान में रखते हुए लोकसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी ने अगले सोमवार यानी 23 मार्च को लोकसभा की बैठक दोपहर 2 बजे से रात 9 बजे तक करने का फैसला लिया है. इससे दिल्ली से दूर लोकसभा क्षेत्रों से दिल्ली आने वाले सांसदों को राहत मिलेगी.


Coronavirus: लॉकडाउन के कारण घर पर बंद सलमान ने पेपर पर दिखाया अपना हुनर, वीडियो वायरल
पूर्व CJI रंजन गोगोई ने ली राज्यसभा सदस्य पद की शपथ, सभापति वेंकैया नायडू से भी मिले