Lok Sabha Elections Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के रुझानों में एनडीए गठबंधन को बहुमत मिलता दिख रहा है. इसको लेकर बीजेपी एक्टिव हो गई है और एनडीए गठबंधन की मीटिंग कल दिल्ली में होगी. इस बैठक में एकनाथ शिंदे वाली शिवसेना और अजित पवार वाली एनसीपी भी शामिल होगी. 


वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू से भी बातचीत की है. इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते दिन सोमवार (03 जून) को पीएम मोदी से मुलाकात की थी. बीजेपी के बहुमत न मिलता हुआ दिखा तो अटकलें लगाई जाने लगीं कि कहीं नीतीश कुमार एक बार फिर पलटी मारते हुए I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल हो सकते हैं. इस पर जेडीयू नेता केसी त्यागी ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि ऐसा कुछ नहीं होने वाला, जेडीयू एनडीए का ही हिस्सा रहेगी. 


कांग्रेस ने इन लोगों से की बात 


इससे पहले, खबरें आईं थीं कि कांग्रेस ने एकनाथ शिंदे से लेकर चंद्रबाबू नायडू तक, पहुंच बनाने का काम पर्दे के पीछे से शुरू कर दिया. इसके बाद पीएम मोदी और अमित शाह ने मोर्चा संभालते हुए इन नेताओं से फोन पर बात की. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी), नीतीश कुमार की जनता दल (यूनाइटेड) या जेडीयू और नवीन पटनायक की बीजू जनता दल (बीजेडी) के अलावा चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) या एलजेपी से भी संपर्क किया.


बिहार में चला नीतीश कुमार का जादू


बिहार में 15 सीटों पर बढ़त के साथ नीतीश कुमार की पार्टी ने सभी चुनाव पर्यवेक्षकों को चौंका दिया, अधिकतम सीटों को बरकरार रखते हुए और कुर्मी वोटों के साथ-साथ अत्यंत पिछड़ी जातियों (ईबीसी) के अपने मतदाता आधार को भी बरकरार रखा है. भले ही नीतीश कुमार के स्वास्थ्य को लेकर चिंता थी, लेकिन जेडी(यू) ने अपने सहयोगी बीजेपी को पछाड़ दिया है, जो पूर्वी राज्य में केवल 13 सीटें ही हासिल कर पाई. 


ये भी पढ़ें: Lok Saha Election Result 2024: रुझानों में BJP बहुमत से दूर, शुरू हुई जोड़तोड़ की कवायद, NDA में सेंध लगाने की कोशिश में 'INDIA'