Lok Sabha Elections Result 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 में मतगणना जारी है. इसी के साथ आज आज भाजपा कांग्रेस समेत देश की तमाम राजनीतिक पार्टियों की किस्मत का फैसला हो जाएगा. रुझानों में NDA को बहुमत मिलता हुआ नज़र आ रहा है. हालांकि उत्तर प्रदेश में NDA को सबसे ज्यादा नुकसान होता हुआ नज़र आ रहा है. 


उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन आगे निकलता हुआ नज़र आ रहा है. इसी बीच सपा के धर्मेंद्र यादव ने एक बड़ा बयान दिया है. समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ते हुए नज़र आ रहे हैं. 


'इंडिया गठबंधन हासिल करेगा 295 सीट'


चुनाव के परिणाम को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा, 'हम लोग पिछली बार और कई बार कहा है कि चुनाव में 295 से ज्यादा सीट इंडिया गठबंधन जीतेगी और उत्तर प्रदेश में 60 से ज्यादा सीट जीतेगी. मैं तो काउंटिंग में था और मैं देश के माहौल को जानने को लिए बाहर आया हूं. 


उन्होंने आगे कहा, ' हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस के राहुल गांधी, इसके अलावा इंडिया गठबंधन के सभी नेताओं की बात सच निकली है. बहुत ख़ुशी की बात हैं कि हम लोग उम्मीद से भी बेहतर जीत रहे हैं.'


कांग्रेस ने साधा एक्जिट पोल पर निशाना


कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा, "एग्जिट पोल के बिल्कुल विपरीत नतीजे आ रहे हैं, जहां NDA आगे भी दिख रहे तो वह बिल्कुल कम वोटों से आगे हैं. लोगों ने परिवर्तन के लिए वोट किया है. कहा जा रहा था कि 400 के पार का माहौल है लेकिन ये बात सच नहीं दिखाई दे रही हैं. 


कांग्रेस सांसद और जोरहाट लोकसभा सीट से उम्मीदवार गौरव गोगोई ने कहा, "शुरुआत में मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि राहुल गांधी ने कहा था कि कुछ दिन पहले घोषित एग्जिट पोल मोदी पोल हैं वह बात सच साबित हो गई है. एग्जिट पोल के विपरीत जमीनी सच्चाई दिख रही है अभी और अभी और राउंड बाकी है."


यह भी पढ़ें: UP Lok Sabha Election Result Live: पुराने गढ़ों में BJP को झटका, INDIA गठबंधन 43 सीटों पर आगे, NDA 36 सीट पर आगे