Amethi Lok Sabha Elections Result: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में यूपी ने पूरे देश को चौंका दिया. यहां 2019 के चुनाव में 64 सीट जीतने वाली भारतीय जनता पार्टी 37 सीटों पर सिमट गई. भाजपा के कई केंद्रीय मंत्री भी अपनी सीट नहीं बचा पाए. इसी कड़ी में सबसे बड़ा नाम स्मृति ईरानी का रहा. स्मृति ईरानी को अमेठी से हार का सामना करना पड़ा.


बेशक स्मृति ईरानी को यहां हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन उन्होंने संकेत दिया है कि वह अमेठी को नहीं छोड़ेंगी और यहां आगे भी काम करती रहेंगी. उन्होंने नतीजों के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जीत हासिल करने वाले किशोरी लाल शर्मा को बधाई भी दी और अपनी आगे की योजनाओं पर बात की.


प्रेस कॉन्फ्रेंस के अंत में किया भावुक


स्मृति ईरानी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के समापन पर कुछ ऐसा किया, जिसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी. दरअसल, जब उनसे पूछा गया कि क्या आगे भी इस क्षेत्र से जुड़ी रहेंगी तो उन्होंने कहा, “बहनों से रिश्ता तब टूटता है जब अर्थी उठती है बहन की.” स्मृति ईरानी के इस बयान की चर्चा खूब हो रही है.


सभी कार्यकर्ताओं और समर्थकों का जताया आभार


इससे पहले स्मृति ईरानी ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मैं उन सभी बीजेपी पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों का आभार व्यक्त करती हूं, जिन्होंने अत्यंत समर्पण और निष्ठा के साथ निर्वाचन क्षेत्र और पार्टी की सेवा में काम किया है. आज मैं पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की आभारी हूं कि उनके सरकारों ने 30 वर्षों के लंबित कार्यों को मात्र 5 वर्षों में पूरा किया है. मैं जीतने वालों को बधाई देती हूं. मैं अमेठी के लोगों की सेवा में बना रहूंगी. हम संगठन को और सशक्त करेंगे.”


डेढ़ लाख से ज्यादा वोटों से मिली हार


बता दें कि कभी कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाली अमेठी लोकसभा सीट पर 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के राहुल गांधी को हराकर बड़ा उलटफेर किया था. इस बार कांग्रेस ने इस सीट पर राहुल गांधी की जगह किशोरी लाल शर्मा को उतारा. स्मृति ईरानी कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा से मुकाबला नहीं कर पाईं और उन्हें 166022 वोटों से हार का सामना करना पड़ा.


ये भी पढ़ें


Lok Saha Election Result 2024: 240 सीटों पर जीत के साथ BJP सबसे बड़ी पार्टी, शतक से चूकी कांग्रेस...जानिए किस पार्टी को मिली कितनी सीट