Lok Saha Elections Result 2024: AIMIM प्रमुख और हैदराबाद से उम्मीदवार असदुद्दीन ओवैसी ने लगातार पांचवी बार जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता को तीन लाख वोटों से मात दी है. असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता का आभार व्यक्त किया है.


AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "मैं लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि उन्होंने मजलिस को पांचवीं बार सफलता दिलाई है. मैं हैदराबाद के लोगों, खासकर युवाओं, महिलाओं और पहली बार मतदान करने वालों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने AIMIM पार्टी को ऐतिहासिक सफलता दिलाई है.''


ओवैसी को कितने मिले वोट


दरअसल, हैदराबाद सीट पर असदुद्दीन ओवैसी पांचवीं बार चुनाव जीते हैं. उनका मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता से था. ओवैसी ने माधवी लता को 3 लाख 38 हजार 87 वोटों से मात दी है. असदुद्दीन ओवैसी को 6 लाख 61 हजार 981 वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी प्रत्याशी को 3 लाख 23 हजार 894 मत मिले हैं. तीसरे नंबर पर कांग्रेस के मोहम्मद वलीउल्लाह समीर रहे, जिन्हें 62 हजार 962 वोट मिले हैं. 






नोटा को कितने मिले वोट


आपको बता दें कि हैदराबाद लोकसभा सीट पर 26 उम्मीदवारों की जमानत भी जब्त हो गई है. जबकि नोटा को 2 हजार 906 वोट मिले हैं. तेलंगाना की 17 लोकसभा सीटों में से आठ पर बीजेपी और आठ पर कांग्रेस बढ़त बनाए हुए है. इसके अलावा एक सीट पर AIMIM की जीत हुई है. चुनाव आयोग के मुताबिक, NDA 290 से अधिक सीटों पर लीड लिए हुए है. जबकि इंडिया अलायंस 225 से अधिक सीटों पर आगे है. हालांकि, किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election Result 2024: ओडिशा में बीजेपी को मिली अपार सफलता पर पीएम मोदी ने जनता को क्या कहा? जानिए