Lok Saha Election Result 2024: शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा है कि कांग्रेस को 150 से ज्यादा सीटों पर जीत मिलने वाली है. इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदाई तय है. राउत ने कहा कि उत्तर प्रदेश में दिख रहा ट्रेंड पीएम मोदी के खिलाफ है. सुबह 11 बजे तक के रुझानों के मुताबिक, बीजेपी के नेतृत्व वाला एनडीए 298 सीटों पर आगे है, जबकि इंडिया गठबंधन 222 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. 


संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस 150 सीटों के पार जाने वाली है, जिसका मतलब है कि पीएम मोदी की विदाई तय हो चुकी है. इंडिया गठबंधन 295 से ज्यादा सीटें जीत रहा है. उत्तर प्रदेश में जो ट्रेंड दिखाई दे रहा है, वो मोदी के खिलाफ है. राहुल गांधी ने जो तूफान खड़ा किया है, वो अब दिखने लगा है. संजय राउत ने इंडिया गठबंधन के पीएम पद के उम्मीदवार को लेकर भी बात की. 


देश में परिवर्तन होने जा रहा: संजय राउत


शिवसेना नेता ने कहा, "देखिए अगर प्रधानमंत्री पीछे चल रहे थे कुछ समय तक तो मैं यही ट्रेंड मानता हूं. जो प्रधानमंत्री भगवान के अवतार हैं. वह पीछे चल रहे हैं. उत्तर प्रदेश में जिस तरीके से आंकड़े आ रहे हैं या ट्रेंड दिख रहा है, मुझे लगता है देश में परिवर्तन होने जा रहा है." उन्होंने कहा कि मैं 4 बजे के बाद नतीजों पर बात करूंगा. कुछ जगहों पर हमारे उम्मीदवारों की लीड एक लाख वोटों की है. 


इंडिया गठबंधन की जीत के कर्ताधर्ता राहुल: संजय राउत


संजय राउत ने कहा, "मुझे लगता है कि कांग्रेस 150 सीटें क्रॉस कर सकती है. 2019 में कांग्रेस को 50 सीटें मिली थीं. आज वही कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी के नेतृत्व 150 सीटों का आंकड़ा पार करती हुई नजर आ रही है. इसका मतलब है देश में परिवर्तन हो रहा है." उन्होंने कहा कि मैं इतना ही कहा है कि जो इंडिया गठबंधन को सफलता मिल रही है, उसके कर्ताधर्ता राहुल गांधी हैं. 


राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे हैं, बिहार में तेजस्वी यादव और पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी हैं, हमारे सब नेता एक साथ है. मगर राहुल गांधी ने जो तूफान खड़ा किया है आप उसका परिणाम देख रहे हो. अगर कांग्रेस 150 सीट पर छलांग मार रही है तो हमारा इंडिया ब्लॉक जीतने जा रहा है. यह बहुत बड़ी बात है. हमारा इंडिया ब्लॉक बहुमत की ओर जा रहा है. इंडिया गठबंधन के पीएम उम्मीदवार पर राउत ने कहा कि राहुल गांधी देश के नेता हैं.


यह भी पढ़ें: By-election Results 2024 Live: गुजरात की सभी 5 सीटों पर BJP आगे, लखनऊ-पूर्व सीट पर भी पार्टी को मिली बढ़त